अमन ओ चैन की दुआ में उठे हजारों हाथ

परासिया, 17 जून। स्नेह और भाईचारे का पर्व ईद आज क्षेत्र में उत्साह से मनाया गया। सुबह से ही ईदगाह में नमाज के लिए लोग पहुंचने लगे थे। ईदगाह में ईद की नमाज पढी गई। भाईचारे और अमन ओ चैन की दुआ यहां की गई। ईश्वर के सजदे में शीश झुकाएं गए और इंसान बने रहने की कामना के साथ एक दूसरे के गले लोग मिले और ईद की शुभकामनाएं दी।
परासिया, चांदामेटा, न्यूटन, बडकुही, इकलहरा, रावनवाडा में भी ईद की नमाज अता की गई। बडी संख्या में लोग यहां पहुंचे। नन्हें बच्चे भी अपने परिवार के लोगों के साथ लकदक कपडे पहनकर मस्जिद पहुंचे। परासिया चांदामेटा इकलहरा आदि जगहों पर विधायक सोहन वाल्मिक ने ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने लोगों के गले मिलकर ईद की बधाई दी। चांदामेटा में विधायक सोहन वाल्मिक, नगर पंचायत अध्यक्ष हरिष्चंद्र अग्रवाल, नगर पंचायत के उपाध्यक्ष अमजद खान, न्यूटन में नगर पंचायत अध्यक्ष हेमंत राय, मस्जिदे सदर और पूर्व जनपद उपाध्यक्ष जमील खान आदि नमाज स्थलों पर पहुंचे और लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी। न्यूटन में नमाज ईदगाह में पढी गई।
रावनवाडा में गले मिले लोग
पूरे क्षेत्र में ईद उत्साह से मनाई गई। रावनवाडा जरगल में जनपद अध्यक्ष रईस खान, अनीश खान, ने लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। यहां ईद की दावत भी हुई। बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे। यहां भी ईदगाह में ही नमाज अता की गई।
गले मिलकर दी मुबारकबाद
जाटाछापर में भी ईद खुषियों से मनाई गई। पूर्व जनपद उपाध्यक्ष जमील खान, सैय्यद जाफर, जिला पंचायत सदस्य आसिया सैय्यद जाफर, जनपद सभापति एस जमील खान, उपसरपंच मेहमूद खान, शाहिद खान ने यहां ईद पर लोगों को मुबारकबाद दी। बड़ी संख्या में लोग मुसलिम भाईयों से गले मिलकर बधाई देने नमाज स्थल पर पहुंचे। इससे पहले देर रात तक दुकाने खुली रही और लोगों ने ईद के लिए खरीददारी की।
नमाज के बाद मनाई खुशियां
ईद की नमाज के बाद खुषियंा मनाई गई। लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। यहां बडी संख्या में अन्य समुदाय के लोग भी ईद की मुबारकबाद देने पहुंचे । सभी धर्मों के लोगों ने आपसी सौहाद्र से भाईचारे का संदेषा देने वाले इस त्यौहार को मनाया।