पुलिस ने किया शातिर नकबजन चोर गिरोह का पर्दाफाश

क्राइम रिपोर्टर
भोपाल, 28 अगस्त। राजधानी भोपाल के थाना पिपलानी पुलिस ने शतिर नकबजन चोर गिरोह को पकडऩे में सफलता हासिल की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना पिपलानी पुलिस को विगत 22अगस्त को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि तीन संदिग्ध लड़के पिपलानी पेट्रोल के पीछे बीएचईएल क्वार्टर की आड़ में बैठकर चोरी की योजना बना रहे है। मुखबिर की सूचना के आधार पर पिपलानी थाना पुलिस ने पुलिस टीम गठित कर मौके पर भेजी।
पुलिस टीम को आता देख तीनों संदिग्धों ने भागने की कोशिश की। पुलिस टीम ने योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर तीनों लड़कों को संदिग्ध हालत में पकड़कर पूछताछ की। पूछताछ में संदिग्ध लड़कों ने अपना नाम लखन शाक्य पिता मदन शाक्य उम्र 26 साल निवासी सीहोर, सुरेंद्र दांगी पिता रघुवीर दांगी उम्र 27 साल निवासी थाना अहमदपुर जिला सीहोर एवं मोहम्मद शमीर पिता मोहम्मद सईद उम्र 21 साल निवासी गैस राहत कॉलोनी हाउसिंग बोर्ड निशातपुरा, भोपाल बताया।
तीनों सुंदर लड़कों के पास से पुलिस टीम ने लोहे की रॉड, पेचकस, प्लास तथा एक मोटरसाइकिल पुलिस टीम ने जप्त की। पुलिस टीम की पूछताछ में संदिग्ध लड़कों ने चोरी की नियत से आना बताया। थाना पिपलानी पुलिस ने तीनों संदिग्ध लड़कों को चोरी की योजना बनाने के अपराध के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। तीनों संदिग्ध आरोपियों से विस्तृत पूछताछ के लिए आरोपियों का न्यायालय से रिमांड लेकर पुलिस ने गहन पूछताछ की। थाना पिपलानी पुलिस की पूछताछ में तीनों आरोपियों ने थाना पिपलानी क्षेत्र एवं अयोध्या नगर के मिनाल रेसीडेंसी में भी चोरी करना स्वीकार किया।
थाना पिपलानी पुलिस टीम ने आरोपियों से सोने चांदी के जेवरात, घडिय़ां, सोनी कंपनी का एलईडी एवं एक सेटअप बॉक्स बरामद किया है। तीनों आरोपियों से पिपलानी थाना क्षेत्र एवं थाना अयोध्या नगर भोपाल के कुल 12 अपराधों में मशरूका कीमक 1,75,000 रुपए का बरामद किया गया है। आरोपियों के अपराध रिकॉर्ड है तथा आरोपी सुरेंद्र दांगी का थाना पिपलानी में स्थाई वारंटी लंबित है। पिपलानी थाना पुलिस द्वारा गठित की गई टीम में अपराधियों को पकडऩे में थाना प्रभारी राकेश श्रीवास्तव, एसआई महिपाल सिंह एवं आर शेखर त्यागी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।