सेरेना की टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत स्वेत्लाना को टूर्नामेंट से किया बाहर

न्यूयार्क, 29 अगस्त। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने सोमवार से शुरू हुए ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत करते हुये आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बना ली जबकि बड़ी बहन वीनस ने पूर्व चैंपियन स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा को कड़े संघर्ष में हराकर बाहर कर दिया। सेरेना ने अपने करियर के 24वें ग्रैंड स्लेम को हासिल करने की तरफ एक कदम बढ़ाते हुये महिला एकल के पहले राउंड में मैग्दा लिनेट को 6-4 6-0 से हराया। यूएस ओपन में कोर्ट पर पहुंची स्टार खिलाड़ी सेरेना का घरेलू दर्शकों ने जमकर स्वागत भी किया।
छह बार की चैंपियन सेरेना अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद यहां खेल रही हैं। उन्होंने जीत के बाद कहा, मुझे यहां वापिस आकर बहुत ही बढिय़ा लग रहा है। ऐसा अहसास मुझे केवल न्यूयार्क में ही महसूस हो सकता है। सेरेना की बड़ी बहन और सात बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन वीनस ने स्वेत्लाना को 6-3, 5-7, 6-3 से हराया। वहीं गत चैंपियन अन्य अमेरिकी खिलाड़ी स्लोएन स्टीफंस ने रूस की एवेजिना रोडिना को 6-1, 7-5 से पराजित किया।
ओपनिंग दिन के अन्य मुकाबलों में सातवीं सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने चीन की झांग शुआई को 6-3, 6-0 से पराजित किया। दो बार की ग्रैंड स्लेम विजेता और मौजूदा समय में विश्व में 80वीं रैंक विक्टोरिया अजारेंका ने विक्टोरिया कुजमोवा को 6-3, 7-5 से हराया। वह अगले दौर में आस्ट्रेलिया की डारिया गैवरिलोवा से भिड़ेंगी जिन्होंने सारा सोरिबेस को लगातार सेटों में 6-0, 6-0 से मात दी और दूसरे दौर में प्रवेश किया।