मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज ४६ पहली पसंद, सिंधिया ३२त्न नंबर २ पर

नई दिल्ली (एजेंसी), 9 सितंबर। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री के रूप में जनता की पहली पसंद हैं, जबकि कांग्रेस सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दूसरे नंबर पर हैं।
इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया की ओर से कराए गए सर्वे में 46 फीसदी लोगों का कहना है कि शिवराज को ही मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री होना चाहिए, वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को 32 फीसदी, कमलनाथ को 8 फीसदी, दिग्विजय सिंह को 2 फीसदी और उमा भारती को 1 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में अपनी पसंद बताई है।
राज्य में शिवराज सिंह चौहान की सरकार बदलने को लेकर कराए गए सर्वे में 47 फीसदी लोग वर्तमान भाजपा सरकार के कामकाज से संतुष्ट दिखे, जबकि 36 फीसदी लोगों का मानना है कि सरकार बदलनी चाहिए। सर्वे के अनुसार शिवराज सिंह चौहान अभी भी मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं। 46 फीसदी लोगों का कहना है कि शिवराज को ही अगला मुख्यमंत्री होना चाहिए, वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को 32 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किया है, जबकि कमलनाथ को 8 फीसदी, दिग्विजय सिंह को 2 फीसदी और उमा भारती को 1 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किया है। राजस्थान में वसुंधरा राजे और गहलोत 35-35 फीसदी : वहीं राजस्थान को लेकर कराये गए सर्वे में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर दिख रही है। राजस्थान में वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत को 35-35 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किया है, वहीं सचिन पायलट की लोकप्रियता इनसे काफी कम है। राज्य में अगला मुख्यमंत्री कौन हो, इस सवाल पर भी लोगों ने अपनी राय रखी।