निष्पक्ष एवं पारदर्शी निर्वाचन के लिए निर्भीकता से कार्य करें: कलेक्टर

भोपाल, 19 सितम्बर। गांधी मेडीकल कालेज के ऑडिटोरियम में आज आगामी विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण का एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में व्यय अनुवीक्षण हेतु गठित विभिन्न दलों के सदस्य उपस्थित थे। प्रशिक्षण सत्र को संबोधित करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सुदाम खाडे ने कहा कि लोकतंत्र के इस महायज्ञ में निष्पक्ष एवं पारदर्शी निर्वाचन हम सभी का दायित्व है।
अत: भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप पूरी निर्भीकता से कार्य करना है । इस प्रशिक्षण को पूरी गंभीरता से लेते हुए सभी नियमों से सुपरिचित होकर तन्मयता से सौंपे हुए कार्यों का निष्पादन सुनिश्चित करें।
निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के लिये भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप गठित विभिन्न दलों जैसे फ्लाइंग स्कवॉड, वीडियो सर्विलांस टीम, स्थिर जांच दल आदि के कार्यों तथा संबंधित नियमों पर डॉ. पीयूष भटनागर तथा प्रदीप मरकाम ने विस्तार से जानकारी देते हुए प्रशिक्षुओं के प्रश्नों/जिज्ञासाओं का समाधान किया। प्रशिक्षण में डीआईजी धर्मेन्द्र चौधरी तथा उप जिला निर्वाचन अधिकारी (अपर कलेक्टर) संतोष वर्मा ने भी मार्गदर्शन दिया।