राहुल गांधी अब तक पतली पिन का चार्जर भी नहीं बना पाए : शिवराज

बरेली में 50 बिस्तरों वाले अस्पताल का लोकार्पण, पिपरिया में किसानों के खातों में पहुंचाई राशि, रायसेन-होशंगाबाद जिलों में पहुंची मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा

बरेली/पिपरिया, 29 सितंबर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ट्विटर के माध्यम से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया, वहीं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने कविता नुमा ट्वीट से उन पर पलटवार किया।
दरअसल गांधी कल से प्रदेश के सतना और रीवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कल सतना के चित्रकूट में सभा को संबोधित करते हुए युवाओं को रोजगार के संदर्भ में कहा था कि अगले पांच साल में वे लोगों के हाथ में ‘मेड इन चित्रकूट मोबाइल फोन देखना चाहते हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने आज ट्वीट के माध्यम से इस बयान पर पलटवार करते हुए गांधी पर तंज कसा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा ‘मेड इन मध्यप्रदेश’ मोबाइल, ‘मेड इन चित्रकूट’ मोबाइल, ‘भेल के मोबाइल’, पता नहीं राहुल जी और कहां-कहा मोबाइल बनाने की फैक्टरी लगाने वाले हैं। राहुल जी आज भले कुछ भी बोल रहे हैं, पर सच्चाई ये है कि पिछले 70 सालों में ‘मेड इन अमेठी’ लिखा हुआ ‘पतली पिन का चार्जर’ भी नहीं बना पाए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को रायसेन जिले के बरेली में कई सुविधाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया। मुख्यमंत्री चौहान की जन आशीर्वाद शुक्रवार को रायसेन और होशंगाबाद जिलों में पहुंची। यात्रा की शुरुआत रायसेन जिले के बरेली से हुई। यहां हेलीपेड पर भाजपा नेता
और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। हेलीपेड से सभा स्थल तक कई जगहों पर मुख्यमंत्री के लिए स्वागत मंच बनाए गए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री यहां सभा को संबोधित किया। इस दौरान मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, मुख्यमंत्री की पत्नी श्रीमती साधना सिंह, मंत्री रामपाल सिंह, सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विधायक रामकिशन पटेल, रामकिशन सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह चौहान, शिवाजी पटेल, बृजगोपाल लोया, नरेंद्र पटेल, पवन रघुवंशी आदि उपस्थित थे।
कहीं धूनी रमाकर न बैठ जाएं राहुल
बरेली में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि अमेठी लंबे समय तक नेहरू-गांधी परिवार के नेताओं का चुनाव क्षेत्र रहा, लेकिन कांग्रेस के ये नेता औद्योगिक दृष्टि से अमेठी का इतना विकास नहीं कर सके कि किसी उत्पाद पर मेड इन अमेठी का ठप्पा लग जाता। उसी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश आकर कभी मेड इन भोपाल, मेड इन चित्रकूट, मेड इन मंदसौर की बातें कर रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि जो खेती-किसानी नहीं जानते, जिसने कभी खेत और खेत की पगडंडी नहीं देखी, जिसे ये नहीं पता कि मूली जमीन के ऊपर उगती है या अंदर, वो आज किस मुंह से किसानों की बातें कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी आजकल कभी शिवभक्त बन जाते हैं, तो रामभक्त बन जाते हैं। मुख्यमंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कहीं ऐसा न हो कि राहुल गांधी धूनी रमाकर बैठ जाएं।
मुख्यमंत्री ने जनता को दी सौगातें
जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बरेली के नागरिकों को कई सौगातें दीं। बरेली में उन्होंने 8.86 करोड़ रुपए लागत वाले 50 बिस्तरों वाले अस्पताल का लोकार्पण किया। बरेली अस्पताल परिसर में ही 84.25 लाख की लागत से बनने वाले दो आवासगृहों के लिए भूमिपूजन किया। यहीं पर उन्होंने 90.34 लाख की लागत से तैयार 3311 के.वी. समनापुर-बरेली परियोजना का भी लोकार्पण किया। वहीं, बाड़ी तहसील के धांधला में 199.99 लाख की लागत वाले 3311 के.वी. विद्युत उपकेंद्र का भी लोकार्पण किया।
रोड शो में बरसे फूल, मंचों पर हुआ स्वागत
मुख्यमंत्री बरेली से हेलीकॉप्टर से ही होशंगाबाद जिले के पिपरिया पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री का जबरदस्त स्वागत हुआ। हेलीपैड से स्थानीय कृषि उपज मंडी में स्थित सभा स्थल तक मुख्यमंत्री का रोड शो हुआ। इस दौरान सड़क के दोनों ओर बने मकानों से मुख्यमंत्री के ऊपर फूल बरसाए गए। रास्ते में कई जगहों पर मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए मंच बनाए गए थे। मुख्यमंत्री अपने वाहन से उतरकर इन मंचों पर पहुंचे, जहां स्थानीय नागरिकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री सभा स्थल पर पहुंचे और वहां बड़ी संख्या में उपस्थित नागरिकों और किसानों को संबोधित किया। इस दौरान मंच पर मंत्री जालम सिंह पटेल, शिव चौबे, विधायक ठाकुरदास नागवंशी, नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष डॉ. हितेश वाजपेयी, सर्वेश तिवारी, हेमंत खंडेलवाल आदि उपस्थित थे।