भाजपा और कांग्रेस की जड़ों में लगा है भ्रष्टाचार का दीमक : सुशील गुप्ता

राजनीतिक संवाददाता
भोपाल, 25 अक्टूबर। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है। आम आदमी पार्टी ने मध्यप्रदेश में दिल्ली का विकास मॉडल लागू करने की बात कही है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने राष्ट्रीय हिन्दी मेल को बताया कि आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी और कृषि के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में व्यापंम,किसान आत्महत्या और बेरोजगारी जैसी मूल समस्या हैं जिनसे मध्यप्रदेश की जनता को निजात दिलाना है।
उन्होंने सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस की जड़ो में भ्रष्टाचार की दीमक लग चुकी है। यह किसी भी दवा से नहीं मिटाया जा सकता। भ्रष्टाचार का दीमक विधायक से लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तक पहुंचता है। यही कारण है कि आज देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। जहां पैसे के बंटवारे को लेकर लड़ाई हो रही है। उन्होंने दिल्ली के विकास मॉडल की चर्चा करते हुए कहा कि दिल्ली की आप सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण काम किए हैं। दिल्ली सरकार के कुल बजट का 25 प्रतिशत हिस्सा शिक्षा के क्षेत्र में खर्च किया जाता है। दिल्ली में किसी भी व्यक्ति की दुर्घटना होती है तो किसी भी प्राईवेट चिकित्सालय में निशुल्क इलाज किया जाता है चाहे वो किसी धर्म,जाति,वर्ग को क्यों न हो। साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली दिल्ली सरकार किसानों की जमीन एक लाख रूपए सालाना किराये पर लेने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली वासियों को 40 प्रकार के प्रमाण पत्र घर-घर जाकर देने का काम शुरू किया है। दिल्ली सरकार के अधिकारी जनता के घर जाकर काम करते हैं। दुनिया के किसी भी देश में इस तरह की सुविधा नहीं है। इस तरह की सुविधा पूरे देश में शुरू की जा सकती हैं,लेकिन उनकी नियत ठीक नहीं है।
आज भी आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री पार्टी चलाने के लिए लोगों को 100,100 रूपये चंदा लेते हैं। मध्यप्रदेश में दिल्ली के विकास मॉडल को लागू करने की आश्यकता है। जिसके तहत किसानों की जमीन पर 12 फिट की उचाई पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे,उससे जो बिजली निकलेगी वो किसानों को कृषि कार्यो के लिए मुफ्त दी जाएगी। ताकि किसानों के जीवन स्तर में सुधार किया जा सके।

इस नीति पर पार्टी ने काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में यदि आप की सरकार बनती है तो जब तक युवाओं को रोजगार नहीं मिल जाता तब तक युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। सुशील गुप्ता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कुपोषण एक बड़ी समस्या है,जिस पर मध्यप्रदेश सरकार ने कुछ नहीं किया है।
साथ ही उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश एक बार सभी किसानों को कर्ज मुक्त किया जाएगा चाहे वो छोटा किसान हो या बड़ा, क्यों कि जब तक किसानों पर कर्ज रहेगा वे हमेशा परेशान रहेगा। मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मध्यप्रदेश के सभी किसानों को पूर्ण कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों को फसल का उचित दाम दिलाया जाएगा। प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था को ठीक करना पड़ेगा इसके लिए आम आदमी पार्टी संकल्पित है। हम ऐसी व्यवस्था बनाने के पक्ष में जिससे किसानों की आमदनी बढ़े।