सांची के चुनावी दंगल में कौन होगा उम्मीदवार अभी तय नहीं

भाजपा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को टिकट की फाईनल सूची का इंतजार
विनीत माहेश्वरी
रायसेन, २६ अक्टूबर। चुनावी समर में कौन सांची विधानसभा से भाजपा कांग्रेस से उम्मीदवार होगा अभी तक फाइनल नहीं हुआ है। लेकिन सूत्रों की माने तो वनमंत्री डॉ.गौरीशंकर शेजवार के सुपुत्र मुदित शेजवार भाजपा से प्रबल दावेदार माने जा रहे है। वहीं कांग्रेस से डॉ.प्रभुराम चौधरी को प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। लेकिन कई युवा कांग्रेस कार्यकर्ता इस बार युवा नेता संदीप मालवीय को टिकिट देने की मांग कर रहे है तो भाजपा में वरिष्ठ भाजपा नेता कन्हैयालाल सूरमा भी भाजपा से ताल ठोंकते हुए नजर आ रहे है।
सांची में अन्य पिछले चुनावों में देखा जाए तो भाजपा से डॉ.गौरीशंकर शेजवार एवं कांग्रेस से डॉ.प्रभुराम चौधरी के बीच ही मुकाबला होता हुआ आया है और लम्बे अरसे से सांची विधानसभा का नेतृत्व करते हुए आ रहे डॉ.गौरीशंकर शेजवार चुनाव ना लडऩे की बात कह चुके है और उन्होंने कहा था कि चुनाव मैदान में अगर पार्टी उतारेगी तो उसके लिए भी तैयार रहेंगे।
राजनीति सूत्रों की माने तो वनमंत्री डॉ.शेजवार अपने सुपुत्र मुदित शेजवार को भाजपा से उम्मीदवार बनाए जाने के लिए पहले से ही प्रयास करते हुए आ रहे है। लेकिन अब भाजपा संगठन को तय करना है कि इस बार सांची से भाजपा का उम्मीदवार डॉ.शेजवार को बनाया जाए या उनके सुपुत्र मुदित शेजवार को यह तय होना बाकी है। वहीं अगर राजनीति के समीकरण बदले तो डॉ.शेजवार को टिकिट दिया जा सकता है।