जापान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी, नजरें फाइनल में जगह बनाने पर

मस्कट, 28 अक्टूबर। भारतीय पुरूष हॉकी टीम पांचवीं एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपना खिताब बचाने से अब चंद कदम की दूरी पर है और उसकी फाइनल की राह में एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता जापान की चुनौती है जिससे वह शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ेगी। भारतीय हॉकी टीम ने इस टूर्नामेंट में अपराजेय रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारत ने छह टीमों के इस टूर्नामेंट में पांच मैचों में चार जीते और एक ड्रॉ खेला।
एशियाई खेलों में भारत दे चुका है मात
अगर रिकॉर्ड देखा जाए तो भारत का पलड़ा भारी है। भारत ने लीग मैच में जापान को 9-0 से हराया था। विश्व की पांचवें नंबर की टीम भारत ने जकार्ता एशियाई खेलों में जापान को ग्रुप मैच में 8-0 से हराया था लेकिन जापानी टीम ने फाइनल में मलेशिया को शूटआउट में हराकर खिताब जीता था ।
भारत के हैं सर्वाधिक अंक
टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल पाकिस्तान और एशियाई खेलों के उपविजेता मलेशिया के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान ने आखिरी लीग मैच में कल मलेशिया को 1-0 से हराया था जबकि जापान ने मेजबान ओमान को 5-0 से शिकस्त दी थी। भारत के लीग मैचों के बाद सर्वाधिक 13 अंक रहे। पाकिस्तान और मलेशिया के एक बराबर 10-10 अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर पाकिस्तान दूसरे और मलेशिया तीसरे स्थान पर रहा। जापान को चौथा स्थान मिला।