भाजपा ने चुनाव के लिए बनाया हाईटेक मीडिया सेंटर

भोपाल, २८ अक्टूबर। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल में हाईटेक मीडिया सेंटर बनाया है,यहां के प्रदेश के चुनावी मुद्दों पर नजर रखी जाएगी। प्रदेश भाजपा कार्यालय के मीडिया विभाग को भी नए मीडिया सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। साथ दिल्ली से आई मीडिया की टीम ने भी कार्यालय की पूरी व्यवस्था को अपने हाथ में ले लिया है। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नए मीडिया सेंटर का विधिवत शुभारंभ किया।
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा समेत भाजपा नेता मौजूद थे। प्रदेश भाजपा कार्यालय से दूर होशंगाबाद रोड पर बने भाजपा का हाईटेक मीडिया सेंटर सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। मीडिया सेंटर में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिससे भाजपा चुनाव से जुड़ी सभी गतिविधियों पर नजर रखेगी। पार्टी ने गुजरात और उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी यह प्रयोग किया था,वहां के सफलतम परिणाम को देखते हुए भाजपा किराये के होटल में आधुनिक संसाधन से लैस मीडिया सेंटर बनाया है। इस कंट्रोल रूम से पार्टी राष्ट्रीय और प्रादेशिक मुद्दों और नेताओं के बयानों पर नजर रखेगी। इसके लिए कंट्रोल रूम में सभी चैनलों की मॉनीटरिंग रखने के लिए एक अलग से टीम तैनात रहेगी। चुनाव के समय कंट्रोल रूम में एक्सपर्ट की टीम पूरे समय मौजूद रहेगी, जो मुद्दों-बयानों का अलर्ट जारी करेगी। इसके साथ ही पार्टी के बड़े नेताओं के लिए अलग से विशेष रूम तैयार किए गए हैं।
इस हाईटेक मीडिया सेंटर की खास बात ये है कि यहां पर बनाए गए विशेष रूम से पार्टी के नेता सीधे जिलों के नेताओं से लाइव जुड़कर पार्टी के महत्वपूर्ण निर्देशों को नीचे तक पहुंचा सकेंगे। इस मीडिया सेंटर में होटल के 22 कमरों को खासतौर से तैयार किया गया है। मीडिया सेंटर पर बनाए गए कॉफ्रेंस हॉल में 200 लोगों की बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही चुनाव के समय सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए मीडिया सेंटर में अलग से विशेष रूम तैयार किया गया है।
इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ताओं और चुनाव के समय दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवक्ताओं और मीडिया पैनालिस्ट के लिए अलग से व्यवस्था मीडिया सेंटर में की गई है। मीडिया सेंटर के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि मीडिया की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण होती है और पार्टी का प्रयास होगा कि मीडिया सेंटर से सार्थक संवाद और आवश्यक जानकारी मीडिया को उपलब्ध कराकर प्रदेश के विकास को और तेजी दें। मध्यप्रदेश में इस तरह का प्रयोग पहली बार किया जा रहा है कि इसके पहले मध्यप्रदेश में कभी इस तरह के प्रयोग नहीं किए गए।