धवन के बाद कोहली भी सस्ते में आउट

मुंबई, 30 अक्टूबर। विंडीज के खिलाफ चौथे मुकाबले में भारत का दूसरा विकेट गिर चुका है। ओपनर शिखर धवन के बाद कप्तान विराट कोहली भी सस्ते में आउट हो गए। ओपनर जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 11.5 ओवर में 71 रनों की साझेदारी हुई। धवन कीमो पॉल की गेंद पर 40 गेंदों में 38 रन बनाकर कैच आउट हुए। इसके बाद 101 के स्कोर पर कोहली विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। कोहली 16 रन बनाकर आउट हुए। अब रोहित के साथ अंबाती रायुडू क्रीज पर मौजूद हैं। इस मैच के लिए टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं। रिषभ पंत और युजवेंद्र चहल के स्थान पर रविंद्र जडेजा और केदार जाधव को मौका दिया गया है। विंंडीज की ओर से केमो पॉल को मौका मिला है। अब दोनों की वापसी से पावरप्ले और डैथ ओवरों में भारत का प्रदर्शन बेहतर होगा। भारतीय टीम शनिवार को पुणे में पांच विशेष गेंदबाजों के साथ उतरी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। विंडीज के खिलाफ मौजूदा दौरे पर यह उसकी पहली हार है।
श्रृखला अब भी 1-1 से बराबर चल रही है । क्रिकेट क्लब आफ इंडिया में कल का मैच हर हाल में जीतना होगा। विंडीज की टीम को पूरा श्रेय दिया जाना चाहिए जो टेस्ट श्रृंखला में लचर प्रदर्शन के बाद वापसी करने में सफल रही और मेजबान टीम को एकदिवसीय प्रारूप में कड़ी टक्कर दे रही है। चयनकर्ताओं ने अंतिम दो मैचों के लिए केदार जाधव को टीम में जगह दी है जिससे भारत को मजबूती मिलेगी। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा लगातार दो मैचों में फैल रहे हैं और टीम को उनसे बड़ी साझेदारी की उम्मीद है। मेजबान टीम के लिए हालांकि सबसे सकारात्मक पक्ष कप्तान कोहली की फार्म है जिन्होंने पुणे में तीसरे वनडे में लगातार तीसरा शतक जड़ा और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने।
प्रशंसकों को कोहली से एक और शतक की उम्मीद होगी। गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने वापसी करते हुए शनिवार को तीसरे वनडे में चार विकेट चटकाए। विरोधी टीम के बल्लेबाजों को रोकने में दोनों स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की भूमिका अहम होगी। विंडीज की सबसे बड़ी उम्मीद विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप हैं जिन्होंने विशाखापत्तनम में 123 और पुणे में 95 रन की दो अहम पारियां खेली। टीम को उनसे एक और बड़ी पारी की उम्मीद होगी और शिमरोन हेटमायेर से भी जो तीसरे मैच में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। पुणे मैच से पहले बाए हाथ के बल्लेबाज हेटमायेर ने 106 और 94 रन की पारियां खेली थी।