रमन सरकार के कामकाज की जमकर तारीफ की

भाजपा अध्यक्ष शाह ने जारी किया संकल्प पत्र, साधा कांगे्रस पर निशाना

रायपुर, 10 नवंबर (ब्यूरो) भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शनिवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी ने इसे संकल्प पत्र 2018 नाम दिया है। इस दौरान अमित शाह ने रमन सरकार के 15 साल के कामकाज की जमकर तारीफ की।
उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ राज्य में बीजेपी की सरकार और उसके 15 साल, एक तरह से देश में कल्याणकारी राज्य कैसे बन सकता है इसका सबसे अच्छा उदाहरण है। बीजेपी ने 50 पेजों के संकल्प पत्र में 60 साल से अधिक आयु के लघु और सीमांत किसानों और भूमिहीन कृषि मजदूरों को एक हजार रुपए प्रतिमाह पेंशन देने, अगले पांच सालों में किसानों को दो लाख नए पंप कनेक्शन देने, दलहन और तिलहन किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद करने, राज्य के सभी संभागों में गौ अभयारण्य बनाने, राज्य में दुग्ध क्रांति अभियान चलाने और राज्य को जैविक खेती के लिए रूप में विकसित करने का वादा किया है।
संकल्प पत्र की खास बातें
-पत्रकार कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा, महिलाओं को अपने व्यापार शुरू करने के लिए 2 लाख रुपये तक ब्याज मुक्त ऋण
-छत्तीसगढ़ फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा, 12वीं तक सभी छात्र-छात्राओं को मुफ्त किताबें और वर्दी दी जाएगी
-अगले 5 सालों में किसानों को 2 लाख नए पंप कनेक्शन। छत्तीसगढ़ को जैविक खेती के प्रदेश के रूप में विकसित करने हेतु तेजी से प्रयास
-महिलाओं को व्यापार हेतु 2 लाख एवं स्व-सहायता समूहों को 5 लाख तक ब्याज मुक्त कर्ज
-पेंशनर्स को 1 हजार रुपए प्रतिमाह चिकित्सा भत्ता
-ग्रामीण एवं शहरी गरीब परिवारों के लिए पक्का आवास
चुनाव प्रचार थमा, 12 को पहले चरण का मतदान
छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों के लिए दो चरण में 12 और 20 नवंबर को मतदान होंगे। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। इसके लिए शुक्रवार को कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया। एक दिन बाद शनिवार को अजीत जोगी की जनता कांग्रेस ने शपथ पत्र और भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया। पहले चरण की 18 सीटों के लिए शनिवार शाम चुनाव प्रचार थम गया।
राहुल को जवाब मांगने का हक नहीं: शाह
गरियाबंद। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखे हमले करते हुए कहा कि 55 वर्षों तक देश का विकास नहीं किया और अब पिछले पंद्रह वर्षों से भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ को विकास की ऊचाइयों पर ले गयी है, तो गांधी जवाब मांग रहे हैं, उन्हें जवाब मांगने का हक नहीं है। शाह ने यहां पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में छत्तीसगढ़ विकास में बेहद पीछे था, कांग्रेस ने तो इसे बीमारू राज्य बना दिया था। जब से राज्य में भाजपा की सरकार बनी है, इसे बीमारू राज्य से विकसित राज्य की श्रेणी पर ला खड़ा किया गया है। उन्होंने कहा कि अब चौथी बार भाजपा की सरकार बनने पर इसे समृद्ध राज्य बनाया जायेगा। शाह ने कांग्रेस की पर आरोप लगाते हुए कहा कि कभी विकास का काम नहीं किया। गरीबों के विकास कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 100 से अधिक योजनाएं लागू की। आम जनता को घर, गैस और शौचालय भाजपा की सरकार ने दिया है।