हमारी प्राथमिकता पूल में शीर्ष पर रहना और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना: मनप्रीत

भुवनेश्वर, 15 नवंबर। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि उनकी टीम का ध्यान 28 नवंबर से यहां शुरू हो रहे पुरुष हॉकी विश्व कप में अपने पूल के शीर्ष में रहने और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर है। प्रतिष्ठित विश्व कप के आयोजन में अब जब दो हफ्ते से भी कम का समय बचा है तब भारत टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त है।
दुनिया की 16 शीर्ष टीमों के बीच विश्व कप यहां कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा। मनप्रीत ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि हम पूल चरण में प्रत्येक मैच जीतना चाहते हैं, प्रत्येक मैच से तीन अंक हासिल करना चाहते हैं और पूल में शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना चाहते हैं। यह हमारा पहला लक्ष्य है। उन्होंने कहा, ‘यह विश्व कप है और प्रत्येक टीम इसे जीतने के इरादे से आएगी और हम किसी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहते फिर चाहे वह दक्षिण अफ्रीका, कनाडा हो या दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम।
ग्रुप सी में मौजूदा भारत 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा जबकि दो दिसंबर को बेल्जियम के खिलाफ उतरेगा। टीम अपना अंतिम ग्रुप मैच आठ दिसंबर को कनाडा के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम दो साल से भी अधिक समय से किसी बड़े टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेली है और मनप्रीत ने कहा कि पहले मैच में जीत उन्हें सही राह पर लेकर चलेगी। उन्होंने कहा, ‘हम किसी बड़े टूर्नामेंट में उनके खिलाफ नहीं खेले हैं लेकिन हमने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में उनके खिलाफ अभ्यास मैच खेला था। इस मैच से हमें अंदाजा है कि वे कैसा खेलते हैं।