जोकोविच ने ज्वेरेव को बनाया शिकार सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ीं

लंदन, 15 नवंबर। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने वर्ष के आखिरी एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट में जर्मन खिलाड़ी एलेक्सांद्र ज्वेरेव को लगातार सेटों में 6-4, 6-1 से उलटफेर का शिकार बना दिया, इसी के साथ वह सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब पहुंच गए हैं। जोकोविच करियर के छठे एटीपी फाइनल्स खिताब की होड़ में हैं जबकि लंदन के ओटू एरेना में 2015 के बाद से पहली बार खेल रहे हैं।
में मारिन सिलिच को हरा देते हैं तो जोकोविच का अंतिम-चार में स्थान पक्का हो जाएगा। फाइनल्स में 11वीं बार खेल रहे सर्बियाई खिलाड़ी ने ग्रुप चरण के ओपङ्क्षनग मैच में इस्नर को हराया था। जोकोविच का अब ग्रुप चरण के आखिरी मैच में सिलिच से मुकाबला होगा जबकि सिलिच को पिछले मुकाबले में हरा चुके ज्वेरेव के सामने इस्नर की चुनौती होगी।
वर्ष 2017 में चोट और निजी कारणों से परेशान रहने तथा रैंकिंग में बहुत नीचे फिसल जाने के बाद 31 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने 2018 में कमाल की वापसी की। उन्होंने विंबलडन और यूएस ओपन ग्रैंड स्लेम खिताब जीते जबकि विश्व के नंबर एक खिलाड़ी भी बने और मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के सभी नौ खिताब जीतने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बने। जोकोविच ने कहा, मुझे जॉन इस्नर के खिलाफ पहले मुकाबले की तुलना में यह अधिक मुश्किल लगा। मैंने दूसरे सेट में ज्यादा अच्छा लगा और बॉल को अच्छे से स्विंग किया। ज्वेरेव की पहली सर्विस बहुत बढिय़ा थी लेकिन दूसरे सेट में वह फिसल गए जिसकी वजह से मुझे बढ़त मिल गई। ज्वेरेव ने काफी बेजां भूलें भी कीं।