शिवराज सिंहासन खाली करो कि जनता आती है : सिंधिया

मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष एवं स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा

विशेष साक्षात्कार
विजय कुमार दास
मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दावा किया है कि मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आम जनता में भयंकर आक्रोश है। उन्होंने कहा कि 56 से अधिक आमसभाओं तथा पूरे प्रदेश के सभी अंचलों में व्यापक दौरा करने के बाद इस निर्षक पर पहुंचा हूं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी और शिवराज सिंह चौहान के झूठे वादों तथा बार-बार फर्जी आकड़ों को जनता के सामने प्रस्तुत करने से शिवराज के खिलाफ अंडर करेंट है और सभी अंचलों में मोदी, शिवराज और भाजपा हटाओ की लहर चल रही है। भोजपुर विधानसभा क्षेत्र के मंडीदीप में कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश पचौरी के पक्ष में मतदान करने की और कांग्रेस को चुनाव जीताने की अपील करने के बाद राष्ट्रीय हिन्दी मेल के इस प्रतिनिधि से भोपाल तक की 40 मिनट की दूरी तय करते हुए एक लंबे साक्षात्कार में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमारी चिंता 116 सीटों पर केन्द्रित है, लेकिन जनता में बदलाव की लहर से यह कहने में मुझे संकोच नहीं है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और शिवराज सिंह चौहान को यहां की जनता सत्ता से बेदखल करके ही रहेगी। प्रस्तुत सिंधिया के साथ हुई बातचीत के प्रमुख अंश :-
राष्ट्रीय हिन्दी मेल : सिंधिया जी क्या आपको ऐसा नहीं लगता कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गरीबों के दिल में बड़ी जगह बना ली है जिससे गरीब जनता उन्हें अपने बीच का नेता मानती है और आपके बारे में लगातार भाजपा का विज्ञापन ‘माफ करो महाराज-हमारा नेता शिवराजÓ का नारा देखकर सोचने लगती है कि कुछ भी हो शिवराज आम आदमी के बीच का आदमी है। इन्हें एक बार और मौका देना चाहिए, आपका क्या कहना है?
सिंधिया : शिवराज सिंह चौहान अब आम आदमी के बीच के नेता नहीं रहे, अब तो वे असली महाराज हो गये जिनके बच्चे विदेशों में पढ़े अनार और फूल का निर्यात करें और हालैंड की गायों से दूध निकले या न निकले लेकिन पूरे भोपाल में नगर-निगम की पोस्टर में मुख्यमंत्री के बेटे का दूध का व्यापार चले क्या अब ऐसा नेता गरीब हो सकता है। मुख्यमंत्री शकुनीमामा की भूमिका में युवाओं से रोज झूठ बोलें, वादा करें और कहे मामा है चिंता मत करना और इसके बाद भांजे-भांजियां बेरोजगार सड़कों पर धक्के खाये, पकौड़े तले और आप कहे फिर एक बार शिवराज संभव कैसे है? आप देख लीजिएगा अब इस ठगराज मामा को जनता ऐसा मजा चखाएगी कि कहना भूल जाएंगे कि मैं मामा हूं। आप ही बताईए जिस परिवार में साले और ससुर मुख्यमंत्री के साथ न हो उसके साथ जनता कैसे रह सकती है।
राष्ट्रीय हिन्दी मेल : मध्यप्रदेश में विधानसभा 2018 के चुनाव को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाभारत की संज्ञा दी है और आपको चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाकर स्टार प्रचारक की भूमिका में मैदान में उतारा है, क्या आपको लगता है कि कांग्रेस का वनवास इस बार समाप्त हो जाएगा?
सिंधिया : देखिये विजय कुमार जी मैंने अभी तक 56 से अधिक आमसभाओं को संबोधित किया है और जहां-जहां भी मैं आम जनता के बीच में गया मुझे यह कहने में (निरंतर)