इस बीमारी से पीड़ित हैं सारा अली खान, 96 किलो था वजन

 आजकल के लाइफ स्टाइल के चलते ये बीमारी ज्यादातर लड़कियों में सुनने को मिलती है. सारा अली खान को भी यही बीमारी है.
केदारनाथ से बॉलीवुड डेब्यू करने को तैयार सारा अली खान आज एकदम परफेक्ट लगती हैं. वह रेगुलर जिम जाती हैं, हेल्दी डाइट लेती हैं. लेकिन एक समय ऐसा था जब सारा का लुक बिल्कुल अलग था. उनका वजन काफी बढ़ा हुआ था. सारा ने ‘कॉफी विद करन’ में करन जौहर के साथ बातचीत के दौरान इस राज का खुलासा किया. सारा ने बताया कि उन्हें एक बीमारी है. इस बीमारी के चलते उनका वजन काफी बढ़ा हुआ था. इस बीमारी की सबसे बड़ी मुसीबत ये है कि इसमें वजन घटाना बहुत ही मुश्किल होता है.

आजकल के लाइफ स्टाइल के चलते ये बीमारी ज्यादातर लड़कियों में सुनने को मिलती है. सारा को भी यही बीमारी है और इसका नाम है पीसीओएस. इस बीमारी में ओवरी में गांठें(सिस्ट) पड़ जाती हैं. इसकी वजह से हार्मोन्स भी डिस्बैलेंस हो जाते हैं. इसी वजह से वजन घटाना एक बड़ा चैलेंज बन जाता है. सारा के लिए भी यह काफी चैलेंजिंग था. क्योंकि जिस वक्त उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पता चला उनका वजन 96 किलो था.

चलिए आज हम कह सकते हैं कि सारा अपनी बीमारी से जमकर मुकाबला किया और आज इतनी फिट हो चुकी हैं. वैसे बता दें कि सारा के अलावा एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा, सोनम कपूर और जरीन खान का वजन भी इंडस्ट्री में एंट्री से पहले काफी बढ़ा हुआ था.