बीसीएलएल करेगा सिटी बसों में निरीक्षण

25 सदस्यों की टीम नियमित रूप से करेगी बसों का निरीक्षण
भोपाल, 4 दिसंबर। बीसीएलएल द्वारा भोपाल शहर में लोक परिहवन के क्षेत्र में दिन प्रतिदिन यात्रियों के लिये बेहतर, सुदृढ एवं व्यवस्थित सेवा प्रदान करने के लिये निरन्तर प्रयास कर रही है। बीसीएलएल द्वारा माह मई 2018 से चलो एप्प लांच किया है। जिसके माध्यम से वर्तमान में संचालित सिटी बसों के आने-जाने की उचित समय-सारणी यात्रियों को प्रदान कर रही है, जिसके फलस्वरूप यात्रियों को अधिक समय तक बसों का बस स्टॉप पर इंतजार नहीं करना पड़ता।
बीसीएलएल एवं चलो टीम द्वारा संयुक्त रूप से यात्री सहायक के रूप में नियमित रूप से बसों के निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण संबंधी कार्यवाही की जा रही है। इसमें 25 सदस्यों/कर्मचारियों द्वारा समस्त सिटी बसों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जावेगा, जिसमें उनके द्वारा टिकिट चेकिंग, चालक द्वारा यात्रियों को टिकिट दिलाया जाना, यात्रियों से उचित व्यवहार करना, बसों की जांच करना इत्यादि कार्य किये जावेंगे। सदस्य पहचान पत्र सहित बसों में उपस्थित रहकर अपना कार्य करेंगे तथा बिना टिकिट यात्रा करने वाले यात्रियों पर चालानी कार्यवाही करेंगे साथ ही कार्य में लापरवाही करने वाले चालक एवं परिचालक पर भी चालानी कार्यवाही की जावेगी।
संजय कुमार सीईओ बीसीएलएल, भोपाल द्वारा स्पष्ट किया गया कि सभी यात्रीगण चाहे वह किसी भी शासकीय विभाग अथवा निगम-मंडल के हों, किसी भी स्थिति में नि:शुल्क यात्रा करने के पात्र नही होंगे। सभी लोग अनिवार्यत: टिकिट लेकर या बीसीएलएल द्वारा बनाये जा रहें मासिक महापौर स्मार्ट पास लेकर ही बसों में सफर करें। सीईओ द्वारा यह भी निदेर्षित किया कि शासकीय अथवा निगम-मंडल कर्मचारी को किसी भी प्रकार की नि:षुल्क यात्रा करने का प्रावधान नही है जो लोग इस प्रकार से सफर करते पाये जाते है तो उनका वीडियो/फोटोग्राफ बनाया जाये और तत्संबंध में संबधीत विभाग को भी अवगत किया जावे।