टेनिस जगत में सबसे लंबी खिलाड़ी हैं मारिया शारापोवा

जालन्धर, 14 दिसंबर। गेम कोई हो लंबा कद मायने रखता है। जैसे बास्केटबॉल में खिलाड़ी को जितना अच्छा कद हो उसे उतना ही फायदा मिलता है। यही फार्मूला टेनिस में भी लगता है। लेकिन क्या आपको पता है कि टेनिस जगत में अब तक की सबसे लंबी महिला खिलाड़ी कौन रही है। आइए हमें बताते हैं-
मारिया शारापोवा (6 फीट 2 इंच)
रशियन स्टार मौजूदा टेनिस प्लेयरों में सबसे लंबी हैं। मारिया का कद 6 फीट 2 इंच है जो उन्हें तेज सर्विस करने में मदद करता है। हालांकि पूर्व नंबर वन प्लेयर मारिया को इस कारण दिक्कत भी होती है क्योंकि उन्हें अपने कद के हिसाब से बहुत कम ब्वॉयफ्रैंड मिले हैं। बता दें कि मारिया अभी ब्रिटिश बिजनेसमैन एलेक्जेंडर गाइक्स को डेट कर रही हैं जो खुद भी 6 फीट के हैं।
वीनस विलियम्स (6 फीट 1 इंच)
टेनिस जगत की सबसे ताकतवर ख्लिाडिय़ों में से एक वीनस विलियम्स इस लिस्ट में दूसरी नंबर पर है। उनकी हाइट 6 फीट 1 इंच है। 95 मिलियन नेटवर्थ वाली वीनस भी कई बड़े ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं।
दिनारा सफीना (6 फीट 1 इंच)
मारिया के बाद रशिया की ही टेनिस प्लेयर दिनारा सफीना की भी हाइट वीनस की तरह 6 फीट 1 इंच ही है। 2008 ओलिम्पिक में सफीना ने टेनिस कैटेगिरी में सिल्वर जीता था। 2011 में इंजरी के बाद वह टेनिस से दूर हो गई। आखिरकार 2014 में उन्हें संन्यास लेना पड़ा।
एना इवानोविच (6 फीट)
सर्बिया की रिटायर्ड टेनिस प्लेयर एना इवानोविच भी अपने 6 फुट लंबे कद को लेकर चर्चा में रही। एना ने 2008 के फ्रैंच ओपन में दिनारा सफिना को हराकर नंबर वन रैंक हासिल किया था। एना ने जर्मन फुटबॉलर बास्तियन श्वेनस्टीगर से शादी की है। शादी से उनके एक बच्चा भी है।
निकोल वैदिसोवा (6 फीट)
चैक रिपलिब्धक की टेनिस प्लेयर निकोल वैदिसोवा भी 6 फीट की हैं। ऑस्ट्रेलिया और फ्रैंच ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंच चुकी निकोल ने 2010 में रिटायरमैंट ले ली थी। लेकिन 2014 में उन्होंने वापसी की। लेकिन 2016 में ही उन्हें चोट के कारण संन्यास लेना पड़ा।