छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री का नाम तय ऐलान आज

अत्यंत महत्वपूर्ण

रायपुर। राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री का नाम फाइनल कर लिया है। रविवार दोपहर 12 बजे राजधानी रायपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। उस बैठक में ही राहुल गांधी के फैसले को पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडग़े और प्रभारी पीएल पुनिया विधायकों को बतायेंगे।इससे पहले आज शाम 5 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक को कल तक के लिए टाल दिया गया है। अब माना जा रहा है कि कल सुबह ही कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता रायपुर लौटेंगे और फिर विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। नये मुख्यमंत्री 17 दिसंबर को शाम साढ़े 4 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल की तरफ से मुख्यमंत्री के शपथ की अनुमति मिल गयी है। उसी दिन मुख्यमंत्री पद की कमलनाथ भी दिल्ली में शपथ लेंगे। वो दोपहर में भोपाल के ंजबूरी मैदान में शपथ लेंगे। उससे पहले 17 दिसंबर को ही राजस्थान के नये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शपथ लेंगे। माना जा रहा है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी मध्यप्रदेश में होने वाले शपथ ग्रहण में शिरकत कर सकते हैं। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।
राहुल गांधी ने तस्वीर जारी की : राहुल गांधी ने एक बार फिर तस्वीर के जरिये मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के संकेत देने की कोशिश की गयी है। राहुल गांधी ने अब से कुछ देर पहले एक ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिया है.इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका दिमाग या रणनीति कितनी शानदार है, अगर आप अकेले गेम खेल रहे हैं, तो आप हमेशा एक टीम से हार जाएंगे। इस ट्वीट में राहुल गांधी के ताम्रध्वज साहू हैं और बायीं तरफ भूपेश बघेल हैं. जबकि भूपेश बघेल के बगल में टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू के बगल में चरणदास महंत हैं। इस तस्वीर में ताम्रध्वज साहू सहित सभी नेता मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि सभी दावेदारों के चेहरे पर हंसी नजर आ रही है।
कांग्रेस भवन में बैठाए गए सभी विधायक, आने-जाने पर भी रोक: रायपुर में कांग्रेस भवन में विधायकों को एक कमरे में बैठाया गया है। किसी को भी बाहर जाने की इजाजत नहीं है। यहां बैरिकेडिंग कर दी गई है। नोटिस चिपकाया गया है कि किसी को भीतर आने की इजाजत नहीं है। इसी कमरे में विधायक दल की बैठक होनी है। जिस कमरे में विधायकों को रखा गया है, उसके बाहर नोटिस लगाया गया कि कोई यहां नहीं आ सकता। जिस कमरे में विधायकों को रखा गया है, उसके बाहर नोटिस लगाया गया कि कोई यहां नहीं आ सकता।