किसान की पीठ में छुरा भोंकना कब तक चलेगा: मोदी

धर्मशाला। हिमाचल में जन आभार सभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस किसानों के कर्ज माफी पर झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा कि किसानों पर झूठी बातें बताकर लोगों को भ्रम में मत डालें। पंजाब में चुनाव से पहले कर्जमाफी के वादे किए गए थे, लेकिन वहां भी कर्जमाफी नहीं हुई। कर्नाटक में भी सिर्फ कुछ सौ किसानों की ही कर्जमाफी दी गई। चुनाव जीतने के लिए देश के किसान की पीठ में छुरा भोंकना कब तक चलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि जब भी हिमाचल आने का मौका मिलता है, तो लगता है अपने घर आ गया हूं, अपनों के बीच आ गया हूं। बहुत लंबे अरसे तक यहां के कोने-कोने में जाकर संगठन का काम करने का सौभाग्य मिला, काफी कुछ सीखने को मिला।
जिनके साथ उस समय काम करने का मौका मिला, आज खुशी है कि वे सभी हिमाचल की पहली पंक्ति के नेता बन गए हैं। यह बेहद खुशी का पल है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के धर्मशाला में हिमाचल सरकार का एक साल पूरा होने पर आयोजित जन आभार रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान हिमाचल के शक्तिपीठों को याद करते हुए कहा कि यहां का हर गांव देवी-देवताओं का गांव है। हिमाचल आकर शांति व भाईचारा अनुभव होता है। यह हिमाचल की एक बड़ी पहचान है। यहां शांति की कोख से वीरता पैदा होती है। धर्मशाला ने आज खेल के क्षेत्र में दुनिया भर में अपना नाम बनाया है। बेहद कम समय में यहां का विकास हुआ है।
उन्होंने कहा कि आज हिमाचल के पहाड़ में डबल इंजन यानी केंद्र व हिमाचल की सरकार विकास करवा रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हवाई सेवाओं और रेल नेटवर्क का काफी महत्व है और इसके लिए कार्य हो रहा है।