सरदार पटेल का योगदान अतुलनीय:पीसी शर्मा

भोपाल, 13 जनवरी। जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज यहां जवाहर चौक पर लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया। साथ ही पाटीदार समाज की बेवसाइट भी लांच की। पीसी शर्मा ने कहा कि अखंड भारत के निर्माण में लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल का अतुलनीय योगदान रहा। उन्होंने देश के स्वतंत्रता आंदोलन में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। शर्मा ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्य बनाये रखने में लौह पुरूष के प्रयास सदैव स्मरणीय रहेंगे।
जनसम्पर्क मंत्री ने इस अवसर पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी प्रतिमा के निर्माता प्रकाश पाटीदार और गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में टेटू बनाने में नाम दर्ज कराने वाली सुश्री माही पाटीदार को सम्मानित किया। समारोह में गुजराती समाज के अध्यक्ष संजय पटेल पूर्व मंण्डी अध्यक्ष भागीदार पाटीदार, पार्षदगण और समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

छात्राओं के लिए सावित्री बाई फुले का व्यक्तित्व प्रेरणादायी

जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने हिन्दी भवन में आयोजित सावित्री बाई फुले जयन्ती समारोह में कहा कि नारी समाज के लिए सावित्री बाई फुले का व्यक्तित्व सदैव प्रेरणादायी रहेगा। उन्होंने कहा कि ज्योतिबा फुले द्वारा अस्पृश्यता निवारण और समाजिक उत्थान के क्षेत्र में किये गये कार्य समाज के लिए आज भी उपयोगी हैं। शर्मा ने संपूर्ण सामाजिक विकास के लिए ज्योतिबा फुले के आदर्श को भी प्रासंगिक बताया। मंत्री पी.सी. शर्मा ने इस अवसर पर राजनीति, शिक्षा, समाजसेवा, खेलकूद, कला आदि क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए महिलाओं को सम्मानित किया।