तीरंदाजी अकादमी की खिलाड़ी मुस्कान किरार ने मध्य प्रदेश को दिलाया रजत पदक

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2019
भोपाल, 20 जनवरी। महाराष्ट्र के पुणे में 9 से 20 जनवरी, 2019 तक आयोजित ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्सÓ के अंतिम दिन आज मध्य प्रदेश तीरंदाजी अकादमी की खिलाड़ी मुस्कान किरार ने मध्य प्रदेश को रजत पदक पदक दिलाया। टेबल टेनिस में मध्य प्रदेश ने अंडर 17 में ओवर ऑल दूसरा स्थान प्राप्त किया और मध्य प्रदेश को रनर-अप ट्रॉफी से नवाजा गया। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में आज खेले गए तीरंदाजी के कंपाउंड अंडर-21 बालिका वर्ग के फायनल मुकाबले में मुस्कान किरार ने 144 अंकों के साथ रजत पदक अर्जित कर मध्य प्रदेश को गौरवान्वित किया। मुस्कान मात्र एक अंक से स्वर्ण पदक से दूर रह गई। झारखंड की खिलाड़ी अनिता कुमारी ने 145 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। जबकि राजस्थान की खिलाड़ी स्वर्णा झवर 141 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। उल्लेखनीय है कि मुस्कान किरार मध्य प्रदेश तीरंदाजी अकादमी जबलपुर में मुख्य प्रशिक्षक रिचपाल सिंह सलारिया से तीरंदाजी खेल का प्रशिक्षण हासिल कर रहीं हैं। मध्य प्रदेश के खिलाडिय़ों जीते 31 पदक खेलो इंडिया यूथ गेम्स में प्रदेश के खिलाडिय़ों ने कुल 31 पदक मध्य प्रदेश को दिलाएं हैं जिनमें 8 स्वर्ण, 8 रजत और 15 कांस्य पदक शामिल हैं। मध्यप्रदेश राज्य खेल अकादमी के खिलाडिय़ों द्वारा ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्सÓ में 6 स्वर्ण, 5 रजत और 11 कांस्य सहित 22 पदक शामिल हैं। इसके अंतर्गत शूटिंग अकादमी के खिलाडिय़ों ने तीन स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य, बॉक्सिंग अकादमी के खिलाडिय़ों ने दो स्वर्ण और एक रजत, एथलेटिक्स अकादमी के खिलाडिय़ों ने एक स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य, कुश्ती अकादमी के खिलाडिय़ों ने एक रजत और तीन कांस्य, तीरंदाजी अकादमी की खिलाड़ी ने एक रजत तथा जुडो अकादमी के खिलाड़ी ने एक कांस्य इस प्रकार कुल 22 पदक जीतकर मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।
खेल मंत्री की बधाई
प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्यप्रदेश के खिलाडिय़ों द्वारा किए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की है। उन्होंने सभी पदक विजेता खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा है कि हमारे खिलाडिय़ों ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मैडल जीतकर मध्य प्रदेश को गौरवान्वित किया है।
संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस. एल. थाउसेन ने भी खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पदक जीतने और मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले पदक विजेता खिलाडिय़ों को बधाई दी है।