दिल्ली में सस्ते घर खरीदने का मौका, 12 दिन में शुरू होगा 18 हजार फ्लैट्स का रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली: अगर आप भी दिल्ली में अपना घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी एक बार फिर सस्ते घर की स्कीम लेकर आया है। डीडीए 18,000 नए फ्लैट की बिक्री की स्कीम का ऐलान कर दिया है। डीडीए हाउसिंग स्कीम के तहत वसंत कुंज और नरेला में फ्लैट की बिक्री की जाएगी। इस स्कीम में एक, दो और तीन कमरे वाले घर हैं। डीडीए के 18,000 फ्लैट्स का रजिस्ट्रेशन 25 मार्च से शुरू होने वाला है जिसमें 12 दिन का समय बचा है।

25 मार्च से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन
डीडीए ने हाउसिंग स्कीम 2019 की स्कीम लाने को लेकर सर्कूलर जारी कर दिया है। स्कीम से जुड़ी सभी जानकारी डीडीए की वेबसाइट पर मौजूद है। डीडीए की इस स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन 25 मार्च 2019 से शुरू होगा। ये फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना से भी लिंक हैं। यानी आपको 2.5 लाख रुपए की अतिरिक्त छूट का भी फायदा मिल सकता है।

ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन
डीडीए की वेबासइट पर जारी सर्कूलर के मुताबिक फ्लैट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इनमें 450 एचआईजी और 1,550 एमआईजी फ्लैट हैं। वहीं 8,300 एलआईजी और 7,700 ईडब्लूएस फ्लैट हैं।

देनी होगी फीस
डीडीए स्कीम में आवेदन करने के लिए शुरूआती रकम भी देनी होगी। आवेदने के साथ ईडब्लूएस कैटेगरी वालों को 25 हजार रुपए देने होंगे। वहीं एलआईजी कैटेगरी के फ्लैट का आवेदन देने के लिए 1 लाख रुपए देने होंगे। एमआईजी और एचआईजी फ्लैट के लिए अर्जी के साथ 2 लाख रुपए देने होंगे।
यहां हैं फ्लैट्स
वसंत कुंज में 450 फ्लैट एचआईजी के हैं। वहीं 550 फ्लैट एमआईजी कैटेगरी के हैं। यहां पर 200 फ्लैट एलआईजी (रुढ्ढत्र) कैटेगरी के हैं। वहीं नरेला में 1 हजार फ्लैट एमआईजी कैटेगरी के हैं। वहीं 8200 फ्लैट एलआईजी कैटेगरी के हैं। 7700 फ्लैट यहां पर ईडब्लूएस कैटेगरी के हैं।
यहां मिल जाएगी जानकारी
डीडीए फ्लैट का दाम और ब्रोशर डीडीए की वेबसाइट पर 25 मार्च से पहले अपलोड कर दिए जाएगा। रजिस्ट्रेशन डीडीए की वेबसाइट पर होगा। जो लोग इन फ्लैट के लिए आवेदन करेंगे उनका चुनाव लॉटरी के माध्यम से होगा।