हर 5वें मैच में बोल्ड होते हैं आरोन फिंच, भुवनेश्वर के हैं फेवरेट शिकार

जालन्धर : दिल्ली के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद भी बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। पिछले मैच में शून्य पर आऊट हुए फिंच दिल्ली के मैदान पर महज 27 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलते बने। उन्हें भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा ने बोल्ड किया। वैसे भी बीते कुछ समय से बोल्ड होना फिंच की बड़ी कमजोरी बनती जा रही है। अगर फिंच के वनडे की पारियां को विश्लेश्ण किया जाए तो पता चलता है कि वह अब तक 104 मैचों की 100 पारियां में 22 बार बोल्ड हुए हैं। यानी प्रत्येक पांचवें मैच में बोल्ड। निश्चित तौर पर फिंच के लिए यह आंकड़ा चौकाने वाला है।

फिंच भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में सिर्फ एक बार 93 रन का स्कोर कर पाए थे। वह सीरीज में दो बार शून्य पर भी आऊट हो चुके हैं। हैदराबाद वनडे में भी वह खाता नहीं खोल पाए थे। बड़ी बात यह है कि विशाखापत्तम में खेले गए पहले टी-20 में भी वह बिना खाता खोले आऊट हो गए थे।
फिंच 100 पारियां में ऐसे हुए आऊट
भुवनेश्वर के इस साल फेवरेट शिकार हैं फिंच
भले ही दिल्ली वनडे में फिंच जडेजा का शिकार हो गए लेकिन अगर आंकड़े देखें तो पता चलता है कि फिंच भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के फेवरेट शिकार है। नए साल में भुवनेश्वर तीन बार फिंच को आऊट कर चुके हैं। इनमें दो बार तो उन्होंने फिंच को बोल्ड भी किया है। देखें रिकॉर्ड-
2018 तक : 184 गेंद, 142 रन, कोई आऊट नहीं
2019 में : 46 गेंद, 25 रन, 3 बार आउट किया