20-20 लाख में बिके क्रिकेटरों पर फैंस की नजर


IPL-12 : धूम मचाने का रखते हैं माद्दा

जालन्धर, 20 मार्च। आईपीएल-12 शुरू होने वाला है। ऐसे में क्रिकेट फैंस की नजरें अपने फेवरेट स्टार्स के प्रदर्शन पर टिकी होंगी। यह आईपीएल संभवत: कई दिग्गजों का बढ़ती उम्र के कारण आखिरी टूर्नामैंट भी माना जा रहा है। वहीं, कई क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो बढिय़ा प्रदर्शन कर मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया की टिकट कटाने के चक्कर में है। इन दिग्गजों के अलावा क्रिकेट फैंस की नजरें उन क्रिकेटरों पर भी बनी रहेगी जोकि दिग्गज टीमों ने मात्र 20-20 लाख के बेस प्राइज पर खरीदे थे। आइए नजर डालते हैं कि बेस प्राइस पर खरीदे गए क्रिकेटर और उनके प्रदर्शन पर। जयपुर के गेंदबाज नाथू सिंह ने भी आईपीएल ऑक्शन 12के दौरान सभी को चौकाया। 23 साल के नाथू इससे पहले गुजरात लायंस, मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं। 16 ट्वंटी-20 मैचों में उनके नाम पर 23 विकेट दर्ज है। 19 फस्र्ट क्लास मैचों में भी नाथू ने जलवा दिखाते हुए 51 विकेट झटके हैं।
नाथू सिंह, दिल्ली कैपिटल्स
जयपुर के गेंदबाज नाथू सिंह ने भी आईपीएल ऑक्शन 12के दौरान सभी को चौकाया। 23 साल के नाथू इससे पहले गुजरात लायंस, मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं। 16 ट्वंटी-20 मैचों में उनके नाम पर 23 विवकेट गर्ज है। 19 फस्र्ट क्लास मैचों में भी नाथू ने जलवा दिखाते हुए 51 विकेट झटके हैं।
एनरिक नोर्टिया, कोलकाता नाइट राइडर्स
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्टिया पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने भरोसा जताया है। महज 25 साल के एनरिक ने 12 मैचों में 19 विकेट निकाले हैं।
अर्शदीप सिंह, किंग्स पंजाब इलैवन
21 साल के अर्शदीप पर किंग्स पंजाब इलैवन ने दांव लगाया है। महज 6 लिस्ट ए मैच खेलने वाले अर्शदीप 6 विकेट झटक चुके हैं।
देवदत्त पद्दीकल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
तमिलनाडु प्रीमियर लीग में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज देवदत्त पद्दीकल पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 लाख रुपए का दांव लगाया है। महज तीन फस्र्ट क्लास मैच खेलने वाले देवदत्त ने 27 की औसत से दो अर्धशतक समेत 163 रन बनाए हैं। देवदत्त इससे पहले भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के भी सदस्य रह चुके हैं। यूएई अंडर-19 टीम के खिलाफ शानदार 121 रन बनाकर पिछले सितंबर में देवदत्त चर्चा में आए थे।