हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता : शिवराज


भोपाल, 4 अप्रैल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भगवा आतंकवाद का लबादा हिन्दू समाज पर डालने वाले पाकिस्तान परस्त कांग्रेस की मानसिकता हमेशा ही बहुसंख्य नागरिकों को नीचा दिखाने की रही है।
लेकिन मैं दावे से कह सकता हूं कि हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता। समय-समय पर देश की माननीय न्यायालयों ने भी हमारे इस विचारधारा को अपने निर्णयों के माध्यम से बल दिया है। शिवराज सिंह चौहान इंडिया न्यूज के कार्यक्रम मंच में शिरकत करते हुए यह बात कही। हाल ही में राज्य में बीजेपी की हार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उसके लिए स्थानीय कारक जिम्मेदार थे, लेकिन लोकसभा चुनावों में स्थित पूरी तरह अलग होगी और राज्य में बीजेपी 29 की 29 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।
उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने वादा किया था कि वो सरकार में आए तो दस दिनों में किसानों का कर्ज माफ कर देंगे लेकिन वो वादा झूठा निकला, उन्होंने कहा कि राज्य में अब हालात ये हैं कि बैंकों को मध्य प्रदेश सरकार पैसे नहीं दे रही, राज्य में तबादले का खेल चल रहा है। अपनी हार की समीक्षा करते हुए शिवराज ने कहा कि मेरे कार्यकाल में किसानों की फसल का उत्पादन दोगुना हुआ, जिससे फसल की कीमतें काफी कम हो गई और किसानों को उसका नुकसान उठाना पड़ा। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उनके कार्यकाल में एमपी में किसानों के लिए अभूतपूर्व काम किए गए।
शिवराज सिंह चौहान ने महागठबंधन के सवाल पर कहा कि अगर महागठबंधन के नेताओं को एक साथ मंच पर खड़ा कर दिया जाए और पीछे से प्रधानमंत्री बोला जाए तो सब के सब पीछे मुड़कर देखेंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को ये पानी पी-पीकर गाली देते थे, आज पीएम मोदी के डर से उन्हें साथ आना पड़ रहा है, लेकिन राज्यों में उनकी आपसी लड़ाई जारी है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बिहार में भाई-भाई सीट बंटवारे के लिए लड़ रहे हैं, बंगाल में माक्र्सवादी पार्टी और तृणमूल आपस में लड़ रहे हैं।