मप्र में भी पकड़ा गया लूट का माल: शिवराज

बैंगलुरू, 9 अप्रैल। मध्यप्रदेश के लोगों को झूठे वादे करके मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने सरकार बना ली है, लेकिन तीन महीने में ही कलई खुल गयी है। अब कांग्रेस की सरकार के मुख्यमंत्री के करीबी के घर पर आयकर का छापा पड़ा, तो 281 करोड़ का भ्रष्टाचार पकड़ा गया। कांग्रेस पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबी है, ये क्या नरेंद्र मोदी का मुकाबला करेगी। कांग्रेस ने अनेक घोटाले किए हैं। जहां भी उनकी सरकार रहती है, कांग्रेस केवल घोटाले करती है। कांग्रेस ने देश को लूट डाला है। आयकर विभाग की कार्यवाही से यह स्पष्ट हो गया है कि मध्यप्रदेश में पकड़ा गया माल लूट का है। यह बात प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कर्नाटक के चिचोली में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में तीन महीनों में ही कांग्रेस सरकार की सच्चाई जनता के सामने आ गयी है।
कांग्रेस ने जनता को ठगा: पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी सबसे बड़े झुठेले हैं। चुनाव से पहले उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए थे। कहा था- किसानों का सारा कर्जा माफ करेंगे। मध्यप्रदेश में उन्होंने कहा था कि 10 दिन में कर्ज माफ नहीं हुआ, तो मुख्यमंत्री को बदल दूंगा। साढ़े तीन महीने में कर्ज माफी नहीं हुआ। अब तक 11 मुख्यमंत्री बदल देना था। अब राहुल गांधी पूरे देश में दावा करते हैं कि हमने किसानों का कर्जा माफ कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस दिन शाम पांच बजे से आचार संहिता लगनी थी, उस दिन दोपहर में एक बजे प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने मैसेज कर दिया, अब चुनाव के बाद देखेंगे कर्जमाफी। सरकार इंतजार ही कर रही थी कि आचार संहिता लग जाए, तो कर्जमाफी से पीछा छूटे। चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में कहा था कि लाखों युवाओं को रोजगार देंगे, बेरोजगारी भत्ता देंगे। लेकिन न रोजगार मिला, न बेरोजगारी भत्ता। कांग्रेस ने हमेशा जनता को ठगा है।
भाजपा को छोड़ हर दल वंशवादी: चौहान ने कहा कि कांग्रेस में एक परिवार का शासन है, लेकिन हमारे यहां वंशवाद नहीं चलता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के परिवार से कोई राजनीति में नहीं था। आम कार्यकर्ता से प्रधानमंत्री बने। अटलजी के परिवार में कौन राजनेता था? मैं भी छोटे गांव से हूं। मेरे पिताजी को कोई नहीं जानता। यहां देखिए, देवेगौड़ा का पूरा खानदान चुनाव लड़ता है। उन्हें अभी भी प्रधानमंत्री बनने की आशा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस दोनों वंशवादी हैं। कांग्रेस के सभी सहयोगी चाहे समाजवादी पार्टी हो, ममता दीदी की पार्टी हो, चंद्रबाबू नायडू की पार्टी हो, मायावती की पार्टी हो, सभी में वंशवाद चलता है। लेकिन मैं गर्व के साथ कहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी में वंशवाद नहीं चलता, यहां प्रजातांत्रिक तरीके से आम कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाया जाता है।
मोदी जी ने बढ़ाया भारत का मान: चौहान ने कहा कि हमें हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी पर गर्व है। उनके नेतृत्व में नए भारत का उदय हो रहा है। एक गौरवशाली भारत, वैभावशाली भारत, शक्तिशाली भारत और समृद्धशाली भारत का उदय हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले हमारे प्रधानमंत्री को विदेशों में कोई जानता नहीं था, लेकिन अब हमारे प्रधानमंत्री दुनिया में कहीं भी चले जाएं, हर जगह मोदी-मोदी के नाम से आसमान गूंज उठता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है।
भाजपा के लिए देश सबसे पहले: चौहान ने कहा कि भाजपा के लिए देश सबसे पहले है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में मुंबई में आतंकी हमला हुआ, लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। हमारे प्रधानंमत्री ने कहा था- हम किसी को छेड़ेगे नहीं और हमें छेड़ा, तो छोड़ेंगे नहीं। पुलवामा में हमला हुआ। हमारी वायुसेना ने जवानों के खून की एक एक बूंद का बदला लिया। लेकिन हमारे विरोधी कहते हैं, यह काम सेना ने किया, तुम श्रेय क्यों लेते हो। मैं पूछता हूं, सेना तुम्हारे समय में भी तो थी! उस समय भी सेना कहती थी, फ्री हैंड दे दो। लेकिन सरकार कहती थी पाकिस्तान नाराज हो जाएगा, चीन नाराज हो जाएगा और इसी डर में कोई कार्रवाई नहीं करती थी। अब नया भारत है। हम आतंकियों को पाताल में भी घुसकर मारेंगे। वे गोली चलाएंगे, तो हम गोले चलाएंगे। उन्होंने कहा कि भारत सम्मान के साथ दुनिया में खड़ा रहेगा।