मोदी-शिवराज दोनों जुमलेबाज: सिंधिया

गुना, 27 अप्रैल। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को गुना और बमोरी विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज मामा और मोदी जी उनके नाना। वहीं उत्तर प्रदेश में योगी जी भाजपा एक नंबर के जुमलेबाज हैं। लोगों से कहा- 44 डिग्री तापमान में आपसे मिलने आया हूं, इसका मतलब है कि आपसे मेरा जुड़ाव खास है। बमोरी के खेरिखता गांव में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल में केंद्र की मोदी सरकार ने देश की जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम किया। अब जनता की बारी है और जनता को मोदी सरकार को धूल चटाने का काम करना चाहिए। कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल में किसानों से लेकर आदिवासी और हर ग्रामीण परेशान रहा है।
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाया कि आदिवासियों की वन अधिकार भूमि के पट्टों के मामले में केंद्र की मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में वकील तक खड़ा नहीं किया। जब आदिवासियों के खिलाफ ऑर्डर पास हुआ तो कांग्रेस ने अपने स्तर से कोर्ट में वकील भेजकर आदिवासियों के हक की लड़ाई लड़ी है। कांग्रेस प्रत्याशी सिंधिया ने कहा कि किसानों से केंद्र सरकार ने वादा किया था कि खेती-किसानी की लागत कम की जाएगी और उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान दिया जाएगा, लेकिन आज किसानों को उनकी उपज का सही दाम तक नहीं मिल रहा है।
40 हजार किसानों के ऋण माफ हुए हैं : सिंधिया ने कहा कि मोदी और शिवराज सरकार ने किसानों को गेहूं के समर्थन मूल्य पर मिलने वाला बोनस तक बंद कर दिया, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद गेहूं पर दिए जाने वाला यह बोनस फिर से शुरू किया गया है। सिंधिया ने कहा कि 40 हजार से ज्यादा किसानों के ऋण माफ हो चुके हैं और जो किसान शेष रह गए हैं उनके भी ऋण माफ होंगे। इस मौके पर प्रदेश सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया भी कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मौजूद रहे।