मोदी हमारे मेहमान, उनका स्वागत करना, लेकिन 12 मई को बोरिया-बिस्तर बांधकर रवाना कर देना : सिंधिया

कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अशोक सिंह के समर्थन में नरेन्द्र मोदी पर आरोपों की झड़ी लगाई और कहा-

विशेष रिपोर्ट
विजय कुमार दास

ग्वालियर, 4 मई। मध्यप्रदेश में ग्वालियर-चंबल संभाग का चुनावी पारा 60 डिग्री पर पहुंच गया है। जिस ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने गत 30 वर्षों से कोई कमाल नहीं किया, लोकसभा के लगातार चुनाव हारे, उसी लोकसभा क्षेत्र में अब कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने स्वर्गीय पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के निकटतम साथी रहे माधवराव सिंधिया द्वारा ग्वालियर में किए गए विकास कार्यों को लेकर बार-बार जनता को याद दिला रहे हैं और सोई हुई कांग्रेस में जान फूंककर दौड़ाने के लिए जुट गए हैं।
ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार अशोक सिंह के पक्ष में एक विशाल आमसभा को अजीरा क्षेत्र में संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उनके पूज्य पिता स्वर्गीय माधवराव सिंधिया ने ग्वालियर संभाग में बामोर और मालनपुर में उद्योगों का जाल बिछा दिया था। जहां हजारों युवाओं को रोजगार मिला हुआ था, लेकिन 15 साल की शिवराज सरकार ने चौपट कर दिया। उन्होंने कहा कि ग्वालियर में उनकी दादी के नाम पर एयरपोर्ट बनाया गया है, जहां हमने ग्वालियर-दिल्ली की प्रतिदिन हवाई यात्रा शुरू करवा दी थी, लेकिन मोदी सरकार आते ही वह हवाई यात्रा बंद हो गई।
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यूपीए सरकार में जब वह मंत्री थे, ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर देश की सभी सुपर फास्ट गाडिय़ों को रोकने का फैसला हमने करवाया। सिंधिया ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में अद्भुत विकास उनके पिता की ही देन है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दावा किया कि ग्वालियर देश के प्रमुख महत्वपूर्ण शहरों में से एक है। जिसकी आन-बान-शान की रक्षा करने के लिए वे अंतिम सांस तक यहां कार्य करेंगे। कांग्रेस उम्मीदवार अशोक सिंह के पक्ष में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट रहकर कांग्रेस को जिताने की अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का भी कल ग्वालियर में दौरा है, अतिथि देवो भव हमारा संस्कार है, इसलिए उनका स्वागत करना लेकिन 12 मई को बोरिया-बिस्तर बांधकर रवाना भी कर
देना। ज्योतिरादित्य सिंधिया के जोश भरे भाषण से कांग्रेस उम्मीदवार अशोक सिंह फूले नहीं समाए। उन्होंने लोगों से प्रार्थना की कि इस बार कांग्रेस को जरूर जिताइए।
कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसके पूर्व ललितपुर और सागर में भी सभाएं लीं।
भाजपा मप्र में सरकार गिराने के मुंगेरी लाल जैसे सपने देख रही: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि भाजपा पिछले कई महीने से मध्य प्रदेश की सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। लेकिन, उनका यह सपना मुंगेरी लाल के सपने जैसा ही है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जो दूसरों की जीत को भी अपनी जीत बताकर खुश होती है। यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान ज्योतिरादित्य ने यह बातें कहीं।
उन्होंने कहा कि आतंकवादी मसूद अजहर का वैश्विक आतंकी घोषित होना भाजपा की नहीं, बल्कि भारत की जीत है। मसूद अजहर का श्रेय लेने में भाजपा जुटी हुई है। ये वही लोग हैं, जो भाजपा की सरकार में इसी मसूद अजहर को अफगानिस्तान छोड़कर आए थे। अब उसको छोडऩे वाले ही जीत का जश्न मना रहे हैं। कांग्रेस अपने आप को उत्तर प्रदेश में मजबूत करने व जीतने के लिए चुनाव लड़ रही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया चंदेरी से कार द्वारा शनिवार को ललितपुर पुलिस लाइन पहुंचे।
सिंधिया ने की मोदी सरकार की आलोचना: पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अपने वादों को पूरा नहीं कर सकी है। आज यहां जिले के सीहोरा में सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी की एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सागर से उनका आत्मीय जुड़ाव है। यह उनकी दादी की जन्म स्थली है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 33 सालों से सागर से भाजपा के सांसद चुने गए हैं, लेकिन बुंदेलखंड को पिछड़ेपन से मुक्ति नहीं मिली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पांच साल बीत जाने पर यहां सभा करने की याद आई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के चार माह बाद कर्ज माफी पर सवाल उठाने वालों से जनता को पूछना चाहिए कि पांच साल में पंद्रह लाख रुपए गरीब के खाते में क्यों नहीं पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्याय करेगी।