हमने करतारपुर कॉरीडोर का उपाय खोजा तो कांग्रेस का दरबारी करने लगा पाक की तारीफ: मोदी


होशियारपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि पिछले पांच वर्षों में भाजपा सरकार ने देश को समृद्ध बनाने के लिए पूरी ईमानदारी से काम किया। हमने ऐसे-ऐसे फैसले लिए जिससे देश मजबूत हुआ। यही कारण है कि आज देश फिर एक बार मोदी सरकार कह रहा है। प्रधानमंत्री ने यह बात शुक्रवार को होशियारपुर के रोशन ग्राउंड में आयोजित चुनावी रैली के मंच से कही। यहां नरेंद्र मोदी ने मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत पंजाबी से की। इसके बाद एक-एक करके कांग्रेस पर हमले करने शुरू कर दिए। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर के मसले पर सिद्धू का नाम लिए बिना कहा कि उपाय हमने खोजा और कांग्रेस का दरबारी पाकिस्तान की तारीफ करने लग गया। मोदी ने कहा गुरु नानक देव जी, गुरु गोबिंद सिंह जी, संत रविदास जी के जन्म स्थल के लिए हमारी सरकार ने बहुत कुछ किया है। करतारपुर साहिब को हमसे छीन लिया गया। जब हमने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर एक उपाय खोजा तो कांग्रेस के दरबारी नेता पाकिस्तान की तारीफ करने लग गए। उनका इशारा नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ था। कांग्रेस की यही राजनीति है, जिसने पाकिस्तान को और उसके द्वारा फैलाए जा रहे आतंक को बढ़ावा दिया है। यह वही कांग्रेस है, जिसने वन रैंक वन पेंशन के नाम पर पूर्व फौजियों को धोखा दिया है। 40 साल तक लटकाए रखा। मैंने रेवाड़ी में पूर्व फौजियों के साथ वादा किया था और उसे कर दिखाया, लेकिन कांग्रेस ने अंतरिम बजट में इसके लिए 500 करोड़ रखा, यह कितना बड़ा झूठ था। मैं आज आपको कहना चाहता हूं कि वन रैंक वन पेंशन लागू करने का काम भाजपा सरकार ने किया। अब तक हमने 35 हजार करोड़ रुपए देश के जवानों के घर पहुंचा दिया है और कांग्रेस नेता 500 करोड़ के नाम पर माला पहन रहे थे। कांग्रेस ने ठगने का कोई मौका नहीं छोड़ा है, लेकिन आपका यह चौकीदार कांग्रेस के कारनामों को ठीक करने का प्रयास कर रहा है। मोदी ने कहा, हमारे हक का पानी पाकिस्तान बहकर चला जाता है। 70 साल हो गया, यहां मेरा किसान पानी के बिना परेशान है। कांग्रेस ने 70 साल इस पानी को नहीं रोका। इनको समझ थी, लेकिन इनको लगा कि पानी रोक देंगे तो वोट बैंक नाराज हो जाएगा। वोट बैंक की इनको चिंता है, लेकिन किसानों की चिंता नहीं है। हमने एक-एक बूंद को रोकने का फैसला किया है। एक बूंद पानी भी जिस पर हिंदुस्तान का हक है उसे पाकिस्तान नहीं जाने दूंगा। जिस शाहपुर कंडी डैम को कांग्रेस ने लटकाया उस पर भी काम शुरू हो गया है। मोदी ने लोगों से पूछा, क्या पंजाब, हिंदुस्तान 1984 के दंगों को भूल सकता है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है। यह दाग कांग्रेस के दामन से पीढिय़ों तक धुलने वाला नहीं है। अब कांग्रेस का चरित्र सामने आ गया है। कांग्रेस ने कल कह दिया है कि 84 में जो दंगा हुआ, हुआ तो हुआ। क्या ऐसी कांग्रेस पंजाब में रह सकती है, न जाने कितने सिखों को टायर जलाकर मार दिया गया, कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ। गांधी परिवार के सबसे करीबी नेता ने टीवी पर बोला है। यही कांग्रेस का चरित्र है।
उन्होंने कहा कि 23 मई को इस समय तक चुनाव के परिणाम आ चुके होंगे। हमारी सरकार दोबारा आने के बाद सभी किसानों के खाते में पैसा देना शुरू हो जाएगा। पंजाब से दुनिया के देश में जाते हैं। आप किसी भी देश में जाएं वहां या तो गुजराती मिलेगा या पंजाबी मिलेगा। 2014 से पहले हमारे देश में सिर्फ 77 पासपोर्ट सेवा केंद्र है। मोदी ने 400 से ज्यादा बना दिए। आपने देखा है कि विदेश में हमारे साथियों को जब कष्ट होता है तो सरकार कैसे एक्टिव हो जाती है। गुरु का सम्मान बना रहे, देश की सुरक्षा बनी रहे इसलिए फिर सरकार बनानी है। रैली में मंच पर अकाली दल के सरपरस्त प्रकाश सिंह बादल, भाजपा नेता सनी देओल, अविनाश राय खन्ना, सोमप्रकाश, हरदीप पुरी, श्वेत मलिक भी उपस्थित रहे।
लोगों से जुडऩे आया हूं: सनी देओल: रैली को सनी देओल ने भी संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत सतश्री अकाल से की। सनी ने कहा कि विरोधियों का आरोप है कि वह यहां रुकने नहीं आए हैं, लेकिन वह लोगों से जुडऩे आए हैं। उन्होंने लोगों से पूछा किया क्या वह मोदी जी को जिताएंगे। सनी ने कहा कि पंजाब को जहां तक पहुंचना चाहिए था, वहां नहीं पहुंचा। मंच से सनी नेे ढाई किलो के हाथ व हिंदुस्तान जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा वाला डायलॉग भी बोला है।