मोदी के लिए इमरान खान ने खोला आकाश

पाक के ऊपर से गुजरेगा प्रधानमंत्री का प्लेन
नई दिल्ली, 11 जून।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पाकिस्तान अपना एयरस्पेस खोलने को तैयार हो गया है। पीएम मोदी किर्गिस्तान के बिश्केक में होने जा रहे संघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन शिखर सम्मेलन में शिरकत करने 13 जून को जा रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पीएम मोदी को अपना एयर स्पेस इस्तेमाल करने देने पर पाकिस्तान सैद्धांतिक तौर पर राजी हो गया है। बता दें कि 26 फरवरी को बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस पूरी तरह से बंद कर दिया था, इस घटना को 3 महीने से ज्यादा गुजर गए हैं, लेकिन पाकिस्तान ने अब तक मात्र अपने दो एयरस्पेस ही खोले हैं, ये दोनों एयर स्पेस दक्षिण पाकिस्तान से होकर गुजरते हैं, पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र को कुल 11 भाग में बांट रखा है।
भारत ने पाकिस्तान से आग्रह किया था कि वो नरेंद्र मोदी के बिश्केक दौरे के लिए अपने एयर स्पेस के इस्तेमाल की इजाजत दे। एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान सैद्धांतिक तौर पर इसके लिए तैयार हो गया है, बता दें कि इससे पहले तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए भी पाकिस्तान ने अपना एयर स्पेस खोला था।

मोदी की दूसरी पारी में 30 जून को होगा मन की बात की पहला प्रसारण
पीएम मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार रेडियो कार्यक्रम मन की बात 30 जून को करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की शुरुआत के बाद मन की बात कार्यक्रम भी फिर से शुरू होगा। इसके तहत आपकी कहानी, आइडिया और सलाह इस महीने की कड़ी में शामिल हो सकते हैं, जिसका प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो पर 30 जून को किया जाएगा। सरकार ने कहा कि पीएम मोदी उन विषयों और मुद्दों पर अपनी भावनाएं साझा करते हैं, जो आम आदमी को प्रभावित करते हैं। जिन विषयों पर पीएम को बोलना चाहिए उन पर आम लोगों के विचारों को वह आमंत्रित करते हैं।