मैं दिल्ली में ही खुश, राज्य में फडणवीस सरकार बनाएंगे


मुख्यमंत्री बनने की अटकलों पर गडकरी ने कहा

मुंबई, 7 नवंबर। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गतिरोध जारी है। गुरुवार को नागपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों का खंडन किया। एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा- मैं दिल्ली में ही खुश हूं और वहीं अपना काम जारी रखूंगा। मेरे महाराष्ट्र वापस आने का सवाल ही नहीं है। महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी। नागपुर के रहने वाले गडकरी आज संघ प्रमुख मोहन भागवत से भी मुलाकात करेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि यह अलग मुद्दा है। महाराष्ट्र में सरकार के गठन से संघ का कोई लेना-देना नहीं है।

राज्य में जल्द ही सरकार पर फैसला होगा। शिवसेना से बातचीत जारी है।

मुख्यमंत्री पद से कम कुछ भी स्वीकार नहीं: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ जारी सियासी गतिरोध के बीच शिवसेना ने पार्टी नेताओं और विधायकों के साथ बैठक की। विधायकों की बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से साफ कर दिया कि उनकी पार्टी मुख्यमंत्री पद की मांग पीछे नहीं हटेगी। गुरुवार को शिवसेना विधायकों की बैठक में उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को स्पष्ट संदेश दिया कि शिवसेना को मुख्यमंत्री पद से कम कुछ भी स्वीकार नहीं। साथ ही यह भी सवाल किया कि आखिर हमें इससे कम कुछ चाहिए ही था तो हमने 15 दिन का समय क्यों बर्बाद किया।
उद्धव ठाकरे ने मातोश्री से तीन किलोमीटर की दूरी पर बांद्रा होटल में विधायकों के साथ बैठक की और शिवसेना का स्टैंड स्पष्ट कर दिया। शिवसेना की यह बैठक उस अटकलों के बाद आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि बीजेपी उसके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है।