जेपी नड्डा निर्विरोध चुने गए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष


प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के शीर्ष नेता रहे मौजूद
नई दिल्ली, 20 जनवरी।
भारतीय जनता पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो गया है। कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे जगत प्रकाश नड्डा को आज निर्विरोध बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया। बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए जेपी नड्डा के अलावा अन्य किसी नेता ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। सोमवार को दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में जेपी नड्डा को 14वां राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। जेपी नड्डा को अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। वहीं, राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद उन्होंने अपना कार्यभार भी संभाल लिया। पार्टी मुख्यालय में उन्होंने अपने भाई से भी मुलाकात की। बीजेपी की कमान संभालने के साथ ही जेपी नड्डा के सामने दिल्ली और उसके बाद बिहार विधानसभा चुनाव जैसी बड़ी चुनौतियां होंगी। अमित शाह ने अध्यक्ष पद पर रहते हुए भाजपा को नयी बुलंदियों तक पहुंचाया है। ऐसे में जेपी नड्डा को ये बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर खुद को साबित करने की चुनौतियां भी होंगी।

शिवराज ने कहा भाजपा और हुई मजबूत
जेपी नड्डा के भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने अपनी प्रतिक्रिया में खुशी जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा पूरे देश में मजबूत पार्टी के रूप में उभरी है। श्री नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर पार्टी प्रदेश सहित पूरे देश में अपना वर्चस्व कायम करेगी।

कमलनाथ ने नड्डा को भाजपा अध्यक्ष बनने पर दी बधाई
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जगत प्रकाश नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है। कमलनाथ ने ट्वीट कर नड्डा को भाजपा अध्यक्ष बनने की बधाई दी। उन्होंने कहा ‘प्रदेश के दामाद जेपी नड्डा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर बहुत-बहुत बधाई। मंै उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं और उम्मीद करता हूं कि वे इस पद पर रहकर देशहित, जनहित व देश के विकास, प्रगति में अपना सकारात्मक योगदान प्रदान करेंगे।