सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों से आज मिलेंगे शिवराज चौहान, कैबिनेट विस्तार के पहले चर्चाएं तेज

भोपाल। कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक कुछ पूर्व विधायकों से 21 मई को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रालय में मुलाकात करेंगे। कैबिनेट विस्तार के पहले हो रही इस सामूहिक मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। इसमें गुना सहित चंबल के पूर्व और मौजूदा विधायक शामिल हैं। कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व विधायकों से सीएम से मुलाकात के पहले ही प्रदेश का सियासी पारा गर्म हो गया है। अभी तक कुछ बागी पूर्व विधायकों ने मुख्यमंत्री से अलग-अलग मुलाकात की थी। पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया, अर्चना चिटनीस ने भी सीएम से मुलाकात की है।

हाल ही में सिंधिया समर्थकों को किया जा चुका है बर्खास्त

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस छोड़े सवा दो महीने हो गए हैं लेकिन उनके साथ पार्टी से इस्तीफा देने वाले मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के 30 सिंधिया समर्थकों को बर्खास्त किया जा चुका है। ये सभी नेता उन 24 विधानसभा क्षेत्रों या संबंधित जिलों से हैं जहां उपचुनाव होने वाले हैं। इस्तीफा देने वाले नेताओं में से कुछ युवा कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव भी लड़ने वाले थे लेकिन सिंधिया के पार्टी छोड़ते ही उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया था।

मालूम हो कि लॉकडाउन के पहले मध्‍य प्रदेश युवा कांग्रेस के चुनाव की प्रक्रिया चल रही थी जिसमें इंटरव्यू हो चुके थे और छंटनी कर ली गई थी। इस बीच प्रदेश में हुई राजनीतिक उठापटक में कांग्रेस सरकार ही चली गई और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी छोड़ दी। इससे युवा कांग्रेस में उनके समर्थकों ने भी पार्टी छोड़ने का फैसला कर अपने इस्‍तीफे दे दिए थे।