72 के हुए लालू यादव, देखिए कैसे दिख रहे हैं आरजेडी सुप्रीमो? हर तरफ एक सवाल क्या बिहार चुनाव में दिखेंगे…

रांची : राजद सुप्रीमो लालू यादव ने आज अपना 72वां जन्मदिन मनाया. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू रांची के अस्पताल रिम्स में भरती हैं. उन्होंने बेटे तेजस्वी यादव की उपस्थिति में केक काटा. इस मौके पर लालू यादव बहुत खुश नजर आ रहे थे और साथ ही वे स्वस्थ भी दिख रहे थे. लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव पिता का जन्मदिन मनाने के लिए कल रात ही रांची आ गये थे.केक काटते हुए जो वीडियो जारी हुआ है, उसमें लालू यादव अपने परिजनों से वीडियो कॉल पर बात करते दिख रहे हैं और वे उनसे यह कह रहे हैं कि वे यहीं से उन्हें केक खिला रहे हैं.

वे स्वास्थ्य कारणों से महीनों से रिम्स अस्पताल में भरती हैं. कई बार उनकी तसवीर सामने भी आयी तो वे काफी अस्वस्थ दिखे, लेकिन आज जो तसवीर सामने आयी है, उससे उनके समर्थकों सहित विरोधियों के मन में भी यह सवाल उठ गया है कि क्या बिहार चुनाव में लालू यादव सक्रिय होंगे.

हालांकि लालू यादव का अभी जेल से निकलना संभव नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से जमानत की अर्जी लगायी थी, जो मंजूर नहीं हुई. लेकिन कोरोना काल में जिस तरह वर्चुअल रैली आयोजित हो रही है और सोशल मीडिया पर नेता काफी एक्टिव हैं, ऐसे में इस बात की संभावना बन सकती है कि लालू यादव बिहार चुनाव में सक्रिय हो जायें.

बिहार में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होना है, जिसके लिए तमाम राजनीतिक दल सक्रिय हो गये हैं और वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गये हैं. एक ओर जहां तेजस्वी रांची में उनका जन्मदिन मना रहे हैं वहीं उनकी पार्टी बिहार में गरीब सम्मान दिवस मना रही है, जिसमें 72 हजार लोगों को खाना खिलाया जायेगा.

पिता लालू यादव का जन्मदिन मनाने के लिए रांची पहुंचे तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया. तेजस्वी ने कहा कि दुख की बात है कि प्रदेश में लाखों गरीब, मजदूर परेशान हैं, भूख से मर रहे हैं और बिहार के मुख्यमंत्री 85 दिन से गायब थे. वे इस विपरीत स्थिति में भी जनता का सहारा नहीं बन पाये, उनको चुनाव और कुर्सी की चिंता है.ज्ञात हो कि लालू यादव का जन्म 11 जून 1948 को बिहार के गोपालगंज जिले में हुआ था. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर पत्नी राबड़ी देवी सहित उनकी बेटियों और बेटे ने ट्‌वीट कर जन्मदिन की बधाई दी.