राहुल गांधी ने साधा निशाना- PM मोदी को लगता है कि पूरी दुनिया उन जैसी ही है

नई दिल्ली | राजीव गांधी फाउंडेशन समेत तीन ट्रस्टों के खिलाफ केंद्र सरकार के जांच के आदेश के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा है कि सच के लिए लड़ने वालों को डराया व खरीदा नहीं जा सकता है।

केरल से सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘पीएम मोदी को लगता है कि पूरी दुनिया उन के जैसी ही है। उन्हें लगता है हर किसी की कीमत होती है या डराया जा सकता है। वो कभी नहीं समझेंगे कि जो सच के लिए लड़ते हैं, उन्हें खरीदा और डराया नहीं जा सकता।’

इससे पहले राजीव गांधी फाउंडेशन मामले पर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और उसका नेतृत्व मोदी सरकार की धमकाने वाली कोशिशों से डरने वाला नहीं है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कुछ भी ऐसा नहीं है, जिससे डरने की कोई बात हो। 

गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्टों के खिलाफ जांच

सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन सहित नेहरू-गांधी परिवार से संबंधित तीन ट्रस्टों द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग सहित विभिन्न कानूनों के कथित उल्लंघन मामले में जांच में समन्वय के लिए बुधवार को एक अंतर-मंत्रालयी टीम गठित की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता के बताया कि अंतर-मंत्रालयी टीम का नेतृत्व प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक विशेष निदेशक करेंगे।

विभिन्न मुद्दों पर हमलावर हैं राहुल गांधी

पिछले कुछ समय से राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमलावर हैं। राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर लंबे समय तक सरकार को घेरा है। राहुल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है। भारत सरकार क का कर्तव्य इसकी रक्षा करना है। फिर, यथा पूर्व स्थिति बनाए रखने पर जोर क्यों नहीं दिया गया? चीन को हमारे क्षेत्र में 20 निहत्थे जवानों की हत्या को सही ठहराने की अनुमति दी गई? गलवान घाटी की क्षेत्रीय संप्रभुता का कोई उल्लेख क्यों नहीं किया गया?