महाराष्ट्र सरकार ने CBI को जांच देने से किया इनकार

महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने कहा कि मुंबई पुलिस लगातार जांच कर रही है और ऐसी स्थिति में ये मामला सीबीआई को देने की कोई वजह नजर नहीं आती है.

  1. पहले ही दिन से मुंबई पुलिस पूरी तरह से इसकी जांच कर रही है
  2. बहुत सारे लोगों को इसके बारे में पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है
  3. पूरा इंवेस्टिगेशन मुंबई पुलिस की तरफ से अभी चल रहा है

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड मामले में परिवार द्वारा पटना में मंगलवार को एफआईआर दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस की एक टीम जांच के लिए मुंबई पहुंची हुई है. बिहार पुलिस बुधवार से लगातार इस मामले में जांच करती नजर आ रही है. दरअसल, सुशांत मामले में मुंबई पुलिस द्वारा सिर्फ एडीआर दर्ज किया गया है यानी Accidental Death Report (ADR) जो एफआईआर नहीं है, जबकि बिहार पुलिस ने इस मामले में पहली बार एफआईआर दर्ज की है, जिससे अब सीबीआई (CBI) के पास यह मामला जाने का रास्ता खुल गया है, क्योंकि बिना एफआईआर दर्ज हुए यह मामला सीबीआई के पास नहीं जा सकता था.

वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले को CBI को जांच देने से इनकार कर दिया है. महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने Zee News को बताया, ‘सुशांत केस में पहले ही दिन से महाराष्ट्र पुलिस और मुंबई पुलिस पूरी तरह से इसकी जांच कर रही है. जो-जो बातें सामने आई हैं, वो ऑन रिकॉर्ड लेकर उसका पूरा इंवेस्टिगेशन मुंबई पुलिस की तरफ से चल रहा है और ऐसे में ये मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस लगातार यहां काम कर रही है. मुंबई पुलिस और महारष्ट्र पुलिस का नाम पूरे देश में है.’