कोरोना वायरस पर PM मोदी की वर्चुअल बैठक, 10 सबसे प्रभावित राज्यों के CM लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलों के कम होने के आसार जल्द नजर नहीं आ रहे। बीते कई दिनों से संक्रमण के रोजाना 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे। इस दौरान हालात से निपटने के तरीकों पर चर्चा हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में कोरोना से प्रभावित आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। बैठक में मुख्यमंत्रियों के अलावा राज्यों के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिवों भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों में कोरोना वायर के हालात की जानकारी देंगे।

बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री के अलावा कैबिनेट सचिव, केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव भी बैठक में शामिल होंगे। पीएम मोदी कोरोना प्रभावित राज्या पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इससे पहले भी उन्होंने कई बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है।

इन सबके बीच देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 22 लाख 68 हजार 676 और मृतकों की संख्या 45,257 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी आंकडों के मुताबिक बीते चौबीस घंटे के दौरान 53,601 नए मामले सामने आए और 871 लोगों की मौत हुई। कुल 15 लाख 83 हजार 490 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और सक्रिय मामले छह लाख 39 हजार 929 रह गए हैं। मरीजों के स्वस्थ होने की दर ब़़ढकर 69 फीसद हो गई है।

कोरोना संकट के बीच देश के कई राज्यों में बढ़ से बूरा हाल है। सोमवार को पीएम ने देश में बाढ़ के हालात की समीक्षा करने के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक की। इसमें असम, उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र और केरल के मुख्यमंत्रियों और कर्नाटक के गृह मंत्री ने हिस्सा लिया। बैठक में दक्षिण पश्चिम मानसून और बाढ़ से पैदा होने वाले हालात से निपटने के राज्यों की तैयारियों का आकलन किया गया।