यूपी के इन जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी, उत्तराखंड में भी रेड अलर्ट जारी

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में बुधवार दोपहर के बाद भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम के मुताबिक पूर्वांचल, तराई और मध्य यूपी के जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी 13 और  14 अगस्त को बारिश का रेड अलर्ट जारी किया। 

आपको  बता दें कि लखनऊ और आसपास के जिलों में मंगलवार शाम से लेकर देर रात तक बारिश होती रही। बारिश का यह सिलसिला गुरुवार 13 अगस्त तक जारी रहेगा।

आज इन जिलों में हो सकती है बारिश
जौनपुर, आजमगढ़, बलिया, बनारस, अंबेडकरनगर, बस्ती, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रतापगढ़, रायबरेली, फतेहपुर, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, औरैया, कन्नौज, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, आगरा, मेरठ, मुरादाबाद और बिजनौर

उत्तराखंड में भी 13 और  14 अगस्त को बारिश का रेड अलर्ट 

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी 13 और 14 अगस्त को बारिश का रेड अलर्ट जारी किया। उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह नादियों के आसपास रह रहे लोगों को सजग किया गया। उत्तराखंड में कई नादियां उफान पर हैं। भारी बारिश लोगों की दिक्कतें और बढ़ा सकती है इसलिए प्रशासन तैयारी में जुट गया।

दरअसल , उत्तराखंड के कुमाऊं में मूसलाधार बारिश ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर जिले के कई हिस्सों में व्यापक तबाही मचाई है। बागेश्वर के आरे में बादल फटने से कई सड़कें और खेत मलबे से पट गए। जबकि ऊधमसिंह नगर के सितारंगज में कई गांवों में बाढ़ का पानी घुसने से लोगों को घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है। आरे के जंगल में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बारिश से कांडा और गरुड़ क्षेत्र में बिजली लाइनों को भी नुकसान हुआ है। जिले भर के करीब 70 गांवों की आपूर्ति ठप हो गई है।