जब-जब असुर-पापी बढ़ते हैं, पापियों का विनाश करने भगवान आते हैं : शिवराजं

भोपाल, 12 अगस्त। कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान ने सीएम हाउस में कृष्ण जन्मोत्सव बड़े धूम-धाम के साथ मनाया। साथ ही प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी रात्रि 12 बजे मटकी फोड़ की परम्परा कायम रखी गई। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में सीएम शिवराज ने कहा- जब-जब धर्म की हानि होती है, अधर्म बढ़ता है। असुर-पापी बढ़ते हैं तो उनका विनाश करने और सज्जनों का उद्धार करने भगवान बार-बार इस धरती पर आते हैं। ये गीता जी में कहा है। मैं संपूर्ण प्रदेश वासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देता हूं। कन्हैया से यही प्रार्थना है कि सुख समृद्धि देश और जनता की जिंदगी में आए। सब सुखी हों, सबका कल्याण हो। कोरोना अब हमारे देश और दुनिया से भाग जाए, समाप्त हो। कोरोना की लड़ाई में हमारी विजय हो।
इस बार केवल हम लोग परिजन, बहुत थोड़ी संख्या में, वैसे पूरे प्रदेशवासी ही मेरे परिजन हैं। भगवान कन्हैया की पूजा सुबह की है, झांकी बनाई गई हैं घर के अंदर। रात को 12 बजे कान्हा जन्मदिन मनाएंगे। पहले मटकी फोडऩे में बहुत भीड़ होती थी, अब भीड़ नहीं होगी, मगर मटकी फोडऩे की परंपरा कायम रहेगी। गाइडलाइन का पूरा पालन करते हुए घर के अंदर ही कन्हैया का जन्म दिन मनाएंगे। हमारी धर्मपत्नी खुद अपने हाथों से भगवान कन्हैया की झांकी तैयार करती हैं। इसमें उन्होंने भगवान की सारी लीलाएं चित्रित की गई हैं।

सीएम हाउस में जन्म से लेकर पर्वत उठाने तक की लीलाओं का चित्रण
मुख्यमंत्री निवास में श्री कृष्ण के जन्म से लेकर गोवर्धन पर्वत को उठाने तक की झांकियां तैयार की गई हैं। कृष्ण जन्म, श्री कृष्ण का गोप-गोपियों के साथ खेल, माखन चोरी, बांसुरी वादन, राधा कृष्ण प्रेम और गोवर्धन पर्वत की झांकी तैयार की गई है।
मुख्यमंत्री ने दी जन्माष्टमी की बधाई
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी है। मुख्यमंत्री चौहान ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनायें देते हुए आव्हान किया कि सभी भगवान श्रीकृष्ण के कर्मयोग, भक्तियोग और ज्ञानयोग को आत्मसात कर अपना जीवन राष्ट्र सेवा और निर्धन कल्याण के लिए समर्पित करते हुए सार्थक करें। मुख्यमंत्री चौहान ने निवास पर जन्माष्टमी के पारिवारिक कार्यक्रम में परिजन के साथ हिस्सा लिया।
बिड़ला मंदिर में किये दर्शन: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिड़ला मंदिर पहुँचकर राधा-कृष्ण के दर्शन कर प्रदेश के सुख-समृद्धि की कामना की।
श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर राष्ट्रीय हिन्दी मेल परिवार ने अपने सभी पाठकों एवं संवाददाताओं को बधाई दी है।

बिड़ला मंदिर में किये दर्शन: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिड़ला मंदिर पहुँचकर राधा-कृष्ण के दर्शन कर प्रदेश के सुख-समृद्धि की कामना की।
श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर राष्ट्रीय हिन्दी मेल परिवार ने अपने सभी पाठकों एवं संवाददाताओं को बधाई दी है।