IPL 2020: मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पहले बॉलर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स  के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। विराट ने शहबाज अहमद की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। सिराज ने वो कर दिखाया जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ है। सिराज ने अपने पहले तीन ओवर में दो मेडन ओवर फेंके। सिराज आईपीएल में लगातार दो मेडन ओवर करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

सिराज ने अपने पहले ही ओवर में राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा का विकेट लगातार दो गेंदों पर लिया। पहले ओवर में उन्होंने एक भी रन नहीं दिया। इसके बाद अपने दूसरे ओवर में सिराज ने टॉम बैंटन को आउट कर तीसरा विकेट झटका। इस ओवर में एक रन लेग बाइ का गया था, ऐसे में इस ओवर को भी मेडन ओवर में गिना गया। सिराज ने अपने तीसरे ओवर में दो रन दिए। तीन ओवर के बाद सिराज का बॉलिंग स्पेल 3-2-2-3 कुछ ऐसा रहा। आईपीएल के इतिहास में इससे पहले कभी किसी गेंदबाज ने एक मैच में लगातार दो मेडन ओवर नहीं फेंके हैं।

सोशल मीडिया पर भी छाए सिराज

इस मैच से पहले आरसीबी की टीम 12 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट टेबल में तीसरे पायदान पर है, जबकि केकेआर के खाते में 10 प्वॉइंट्स हैं और टीम चौथे नंबर पर है। आरसीबी और केकेआर दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मैच जीते हैं। केकेआर ने सुपरओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था, जबकि आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से मात दी थी। इस सीजन में दूसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, पिछले मैच में आरसीबी ने 82 रनों से जीत दर्ज की थी।