दुबई में भारतीय दंपति की अनूठी शादी, मेहमान इस तरह समारोह में शामिल हुए

दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। कोरोना काल में कार्यालय में काम करने से लेकर मीटिंग करने, शॉपिंग करने, रेस्तरां में खाना खाना, घूमने-फिरने व जन्मदिन और शादी समारोह के आयोजन तक सभी के तौर-तरीके बदल गए हैं। ऐसे में संयुक्त अरब अमीरात के शहर दुबई में एक भारतीय दंपति ने अपनी शादी में अनूठे तरीके से मेहमानों की मेहमानबाजी की, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है।

कोविड -19 महामारी के चलते दुबई में रहने वाले एक भारतीय जोड़े ने अपनी शादी में अनूठे तरीके से मेहमाननबाजी की। उन्होंने अपने घर के बाहर अपने प्रियजनों के लिए ‘ड्राइव-बाय वेडिंग’ समारोह रखा।
खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, केरल के रहने वाले मुहम्मद जजीम और अल्मास अहमद ने पहले निकाह किया और फिर वे अपने घर के बाहर फूलों के आर्च के नीचे खड़े हो गए। ऐसे परिजन और दोस्त जो निकाह का हिस्सा नहीं बन सके थे, उनके लिए घर के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग वाला रिसेप्शन रखा गया। इसके तहत उनके दोस्त और करीबी घर के बाहर दो मिनट के लिए अपनी कार रोकते थे, उन्हें बधाई देते थे और कुछ तस्वीरें क्लिक करके चले जाते थे।

मेहमानों को कार से उतरना मना था 
खलीज टाइम्स ने जजीम के हवाले से बताया कि नियम आसान थे और हमने एक वीडियो आमंत्रण के जरिये सारे मेहमानों को इसके बारे में बताया था। मेहमान ड्राइव करके आते थे, कुछ मिनट रुककर फोटो लेकर फिर ड्राइव करके चले जाते थे। हमने उनसे कहा कि वे कार से न उतरें ताकि ट्रैफिक न रुके।

एमिरेट्स एयरलाइन में एयरोनॉटिकल इंजीनियर जजीम ने आगे कहा कि उनके माता-पिता और कई रिश्तेदार बुजुर्ग हैं, इसलिए वे बड़ा समारोह नहीं करना चाहते थे।हालांकि, दुबई सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए समारोह करने की अनुमति दे दी है, फिर भी इस जोड़े ने ड्राइव-बॉय रिसेप्शन करना बेहतर समझा।
ब्रिटेन में हुई शादी से आया विचार 
यूएई में पले बढ़े जजीम और अल्मास की अरैंज मैरिज थी। अल्मास ने बताया कि वह हाल में ब्रिटेन में आयोजित इस तरह की शादी से प्रेरित हुई थीं इसके बाद उन्होंने ड्राइव-बॉय रिसेप्शन करने का फैसला लिया। संयोग से हमारी शादी वाले दिन ट्रैफिक भी बहुत कम था।

रिश्तेदारों को खूब पसंद आया
नव विवाहित दंपति ने कहा कि ड्राइव-बॉय रिसेप्शन का विचार उनके दोस्तों और रिश्तेदारों को बहुत अच्छा लगा। ड्राव के दौरान गाने बजा रहे थे, अपनी कारों में झूम रहे थे और दूर से ही हमारी तस्वीरें क्लिक कर शुभकामनाएं भी दीं।