IND vs AUS: आखिरी वनडे में जीत के बाद टीम इंडिया को गावस्कर की सलाह- इस गेंदबाज को दी T20 में मौका

कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ आखिरी वनडे मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में जगह बनाने वाले स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के प्रदर्शन से पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) खासे प्रभावित हैं. गावस्कर ने इस मैच में कुलदीप की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा है कि वह अपनी पुरानी लय में लौट चुके हैं और अब उन्हें पहले टी20 मैच में मौका देना चाहिए. कुलदीप ने आखिरी वनडे में 10 ओवरों में 57 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. कुलदीप को इस मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जगह शामिल किया गया था, जो पहले दो मैचों फ्लॉप रहे थे.

वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराकर सीरीज का जीत के साथ अंत किया. पहले दो मैचों के मुकाबले इस मैच में भारतीय टीम ज्यादा बेहतर गेंदबाजी करती दिखी. कुलदीप भी इस बदलाव का हिस्सा थे और उन्होंने भी बीच के ओवरों में रनों पर लगाम लगाने में मदद की.

कुलदीप ने दिखाई अच्छी लय

भारत की जीत के बाद इंडिया टुडे से बात करते हुए पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज गावस्कर ने कहा कि पहले मैच में उन्हें मौका दे देखा जा सकता है कि वह कैसी गेंदबाजी करते हैं. गावस्कर ने कहा,

“कुलदीप ने अच्छी लय दिखाई. उन्होंने काफी लंबे वक्त के बाद गेंदबाजी की है. मुझे लगता है कि पहले टी20 मैच में उन्हें आजमाया जा सकता है और देख सकते हैं कि क्या नतीजा होता है.”

कुलदीप ने न्यूजीलैंड के इस साल फरवरी में हुए पहले वनडे मैच के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. पिछले काफी वक्त से कुलदीप वनडे और टी20 से लेकर IPL तक लगातार नाकाम हो रहे थे, जिस कारण उन्हें कई बार बेंच पर ही बैठा रहना प़ड़ा.

राहुल और धवन से करानी चाहिए ओपनिंग

वहीं टीम की बैटिंग पर बोलते हुए गावस्कर ने सुझाव दिया कि टी20 सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ केएल राहुल (KL Rahul) को ओपनिंग के लिए उतरना चाहिए, क्योंकि दोनों हाल ही में खत्म हुए IPL 2020 में शानदार फॉर्म में थे. गावस्कर ने कहा,

“मेरे हिसाब से, IPL में लगभग 700 रन बनाने वाले केएल राहुल और पिछले कुछ वक्त से टी20 में शानदार दिख रहे शिखर धवन को टी20 में ओपनिग करने चाहिए और फिर विराट कोहली को आना चाहिए.”

गावस्कर ने साथ ही मिडिल ऑर्डर के लिए भी सुझाव दिया और कहा, “अगर ये तीनों 14-15 ओवर तक क्रीज पर रहते हैं, तो फिर हार्दिक पंड्या को चौथे नंबर पर भेजा जाना चाहिए. लेकिन अगर पावरप्ले में ही 2 विकेट गिर जाते हैं तो श्रेयस अय्यर को आना चाहिए.”

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीत 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर से कैनबरा में होगी. सीरीज के पहले दोनों मैच कैनबरा में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी मुकाबला सिडनी में होगा.