ऑस्ट्रेलिया ने जीता टाॅस, भारत को पहले बैटिंग का दिया न्यौता

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 आज कैनबरा के मनूका ओवल में खेला जा रहा। वनडे सीरीज में मात खाने के बाद टीम इंडिया टी-20 में भिड़ंत को मैदान में उतरी है। इनके बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जाएगी। आपको जानकर हैरानी होगी कि कंगारुओं ने अपने घर पर भारत को टी-20 सीरीज में कभी नहीं हराया। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया में भारत के खिलाफ जितने मैच भारत ने जीते उतने कंगारुओं ने नहीं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया इस बार अपने पुराने रिकाॅर्ड को दोहराने से बचना चाहेगा।

2012 से हारे सिर्फ एक मैच
साल 2012 से लेकर अब तक ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम सिर्फ एक बार टी-20 मैच हारी है, बाकी सभी में जीत हासिल की। पिछले आठ सालों में भारत ने यहां कंगारुओं के खिलाफ 7 टी-20 मैच खेले जिसमें पांच में भारत को जीत मिली, वहीं एक मैच कंगारुओं के नाम रहा जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा।

कुल 9 मैच खेेल हैं यहां
कंगारुओं के खिलाफ उनके घर पर भारत ने पहला टी-20 मैच 2008 में खेला था जिसमें भारत को करारी हार मिली थी। उसके बाद 2012 में दूसरा मैच खेला जिसमें टीम इंडिया फिर हारी। मगर उसके बाद लगातार चार मैच भारत ने अपने नाम किए। इस बीच भारत को इकलौती हार 2018 में मिली। उसके बाद एक मुकाबला बेनतीजा रहा और आखिरी मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किया।