टी20 मैच से पहले गावस्कर ने कहा इन बल्लेबाजों से करवाओ ओपनिंग

हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से मात दी। हालांकि पहले दो मैच जीतने के बाद वनडे सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा रहा। अब 4 दिसम्बर से टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसके लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को हिदायत दी है कि उन्हें किन बल्लेबाजों से ओपनिंग करवानी चाहिए।

गावस्कर ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा, मेरे हिसाब से केएल राहुल जिसने आईपीएल में 700 के करीब रन बनाए हैं और शिखर धवन जो देर बार टी20 फॉर्मेट में सबसे आसानी से बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए हैं, को ओपनिंग करनी चाहिए। तीसरे नम्बर के लिए उन्होंने कोहली को ही उतरने के लिए कहा है।                                             

गावस्कर ने आगे कहा, यदि ये तीनों 14 से 15 ओवर तक टिके रहते हैं तो हार्दिक पांड्या को नम्बर चार पर उतरना चाहिए। यदि पावर प्ले में 2 विकेट गिरते हैं तो श्रेयस अय्यर को चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करानी चाहिए।

इससे पहले भी गावस्कर ने पांड्या की बल्लेबाजी की तारीफ की थी। पांड्या ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रन की पारी खेली थी और नाबाद वापस लौटे थे। गावस्कर ने कहा था बहुत स्मार्ट, इस युवा (पांड्या) ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला जो हर खेल के साथ बड़ी परिपक्वता दिखा रहा है। यहां तक कि पहले मैच में जब उसने 90 रन बनाए तो परिपक्वता दिखाई दी और आज विराट कोहली के आउट होने के बाद इस तथ्य की पहचान हो गई कि उन्हें अंत तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। अगर भारत को कुल स्कोर हासिल करना है तो वे बचाव कर सकते हैं। जिस तरह से उसने और जडेजा ने उस पारी की योजना बनाई, जिसमें उन्होंने 40-42 ओवर तक समझदारी से बल्लेबाजी की और फिर उन्होंने तेजी लाना शुरू किए और इससे खेल में अंतर आया।