IND vs AUS: हनुमा विहारी के बाद भारत को लगा एक और बड़ा झटका ब्रिसबेन टेस्ट मैच से बाहर हुए रविन्द्र जडेजा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया इस समय चोट से परेशान है। भारतीय ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा भी आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। हनुमा विहारी भी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। पीटीआई के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ब्रिसबेन टेस्ट मैच से रविन्द्र जडेजा का बाहर होना टीम इंडिया के एक बड़े झटके से कम नहीं है। जडेजा को सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में चार विकेट मिले थे, जबकि स्मिथ को रन आउट भी किया था। पहली पारी में बल्लेबाजी करने के दौरान उन्हें बाएं अंगूठे में चोट आई थी। जिसके बाद वो दूसरी पारी में गेंदबाजी भी नहीं कर पाए थे। बीसीसीआई के सचिव जय शाह के अनुसार ‘जडेजा बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेजे जाएंगे जहां एक्सपर्ट उनकी चोट पर ध्यान रखेंगे। भारत वापस आने से पहले जडेजा को सिडनी में किसी स्पेशलिस्ट डाॅक्टर को दिखाया जाएगा।’ हालांकि जडेजा कबतक ठीक हो जाएंगे इसके विषय में बीसीसीआई की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। पीटीआई को बीसीसीआई सूत्रों ने बताया था कि जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे।

इससे पहले मोहम्मद शमी, उमेश यादव, के एल राहुल भी चोट के कारण बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वहीं आर अश्विन भी सिडनी टेस्ट मैच में पीठ के दर्द से परेशान नजर आ रहे थे। जबकि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत भी चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में विकेटकीपिंग करने नहीं आए थे। हालांकि उन्होंने भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी की थी। भारत के कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर भारत चले आए हैं। ऐसे में कई अहम खिलाड़ियों के बिना ही टीम इंडिया आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी। गावस्कर-बाॅर्डर टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है। जो भी टीम ब्रिसबेन टेस्ट मैच जीतेगी वह सीरीज भी जीतने में कामयाब होगी।