11 छक्के, 9 चौके जड़कर मैदान पर इस खिलाड़ी ने ला दिया तूफान, सम्मान में मिलेंगे हर रन के 1 हजार रुपए

नई दिल्ली: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मंच से नई प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका मिल रहा है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब केरल और मुंबई के बीच खेले गए मैच में ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने तूफानी पारी से वीरेंन्द्र सहवाग को मुरीद बना लिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केरल को 197 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम की ओर से ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 20 बॉलों में अर्धशतक और 37 बॉलों में सेंचुरी ठोक डाली।

केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने इस समय खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक जमाने वाले अपने बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को सम्मानित करने का फैसला किया है। इस युवा बल्लेबाज ने नाबाद 137 रन बनाए थे। उन्हें 1,37,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

केसीए के सचिव श्रीजीत वी नायर का कहना है कि हमने मोहम्मद अजहरुद्दीन के शानदार प्रदर्शन को सम्मानित करने का फैसला किया है और हम तत्काल प्रभाव से उन्हें प्रति रन 1000 रुपये यानि कुल 1,37,000 रुपये देंगे।

अजहरुद्दीन ने अपनी पारी में 11 छक्के और नौ चौके लगाए। उन्होंने 37 गेंदों में शतक जमाया। यह टी-20 में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाया गया तीसरा सबसे तेज शतक है। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 54 गेंदों में 137 रन बनाए, उनका स्ट्राइक रेट 253.70 का रहा। मोहम्मद अजहरुद्दीन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत केरल ने 16वें ओवर में जीत दर्ज कर ली।