भारत के नाम रहा पहला सेशन, इंग्लैंड ने 81 रनों पर गवाएं चार विकेट

तीसरे टेस्ट में पहले सेशन में इंग्लैंड ने 81 रनों पर अपने चार अहम विकेट गवां दिए हैं. भारत के लिए अक्षर पटेल ने दो और अश्विन व इशांत शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया.

IND vs ENG 3rd Test Day 1 Tea: अहमदाबाद के मोटेरा में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारत ने शानदार शुरुआत की है. टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले सेशन में इंग्लैंड के चार विकेट झटक लिए हैं. टी ब्रेक के समय बेन स्टोक्स छह और ओली पोप एक रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं भारत के लिए अक्षर पटेल ने दो और अश्विन व इशांत शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया.

इंग्लैंड ने जीता था टॉस

गौरतलब है कि मोटेरा की इस नई पिच पर इंग्लैंड का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला गलत साबित होता दिख रहा है. इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल ही है. हालांकि, स्पिनर्स के लिए बॉल टर्न भी हो रही है. भारत के लिए उसके स्पिनर्स ने तीन और तेज गेंदबाज ने एक विकेट हासिल किया है.

इससे पहले इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉली और डोमनिक सिब्ले पारी की शुरुआत करने आए. सिब्ले खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. उन्हें 100वां टेस्ट खेल रहे इशांत शर्मा ने पवेलियन भेजा. इसके बाद इस सीरीज में अपना पहला टेस्ट खेल रहे जॉनी बेयरस्टो भी शून्य पर आउट हो गए. उन्हें अक्षर पटेल ने अपना शिकार बनाया.

27 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान जो रूट और जैक क्रॉली ने तीसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की. जब ऐसा लग रहा था कि इन दोनों ने अपने पैर जमा लिए हैं, तभी अश्विन ने रूट को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. वह 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद 80 रनों के कुल स्कोर पर शानदार लय में दिख रहे जैक क्रॉली भी 53 रन बनाकर चलते बने. उन्हें अक्षर पटेल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

भारत के लिए अक्षर पटेल ने 11 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट झटके. वहीं आर अश्विन ने 10 रन देकर एक और इशांत शर्मा ने 26 रन देकर एक विकेट चटकाया. वहीं जसप्रीत बुमराह को अभी कोई भी सफलता नहीं मिली.