चांदामेटा में एक दिन के अंतराल में मिल रहा पानी

परासिया, 11 मार्च। पूरा क्षेत्र दिनों पेयजल संकट से जूझ रहा है। कई नगरीय निकायों में पेयजल के लिए लोगों को दस से बारह दिनों का इंतजार करना पड रहा है। ऐसे में नगर परिषद चांदामेटा में लोगों को एक दिन के अंतराल में पानी मिल रहा है। नगर परिषद चांदामेटा के अध्यक्ष हरिश्चंद्र अग्रवाल ने बताया कि क्षेत्र में चांदामेटा एकमात्र नगर परिषद है जहां एक दिन के अंतराल में पानी दिया जा रहा है।
नगर के 15 में से 12 वार्डों में एक दिन के अंतराल में पानी दिया जा रहा है। वहीं तीन वार्डों में रोजाना पानी दिया जा रहा है। वार्ड क्रमांक एक से बारह तक एक दिन के अंतराल में पानी दिया जा रहा है। जबकि वार्ड क्रमांक 13, 14 और पंद्रह में रोजाना पानी दिया जा रहा है। नगर परिषद के अध्यक्ष हरिश्चंद्र अग्रवाल ने बताया कि नगर पालिका अपने स्रोत से लोगों को पानी दे रही है। नागरिकों को फिल्टर किया हुआ पानी दिया जा रहा है। वार्ड क्रमांक 13 में पंप हाउस से पानी दे रहे है। यहां डेढ इंच और ढाई इंच के दो बोर है। वार्ड क्रमांक 15 मे गांधी घाट के दो बडे कुंओं से पानी दिया जा रहा है। इसके अलावा दो बोर का पानी फिल्टर कर एक दिन के अंतराल में पानी दिया जा रहा है।
परिवहन ही एकमात्र हल
परिषद के अध्यक्ष हरिश्चंद्र अग्रवाल ने बताया कि नगर में गर्मियों मे पेयजल परिवहन ही एकमात्र हल है। गर्मियों में रोजाना लोगों को पीने का पानी मिले इसके लिए व्यवस्था बनाई जा रही है। परिषद का प्रयास रहेगा कि नगर में प्रतिदिन लोगों को गर्मियों में पीने का पानी मिले।
भैंस बाजार में 24 घंटे पानी
नगर परिषद के अध्यक्ष ने बताया कि भैंस बाजार में परिषद ने 24 घंटे चलने वाला नल लगाया है। यहां से लोग अपने उपयोग के लिए पानी ले जा रहे है। आसपास के नगरीय निकायों के नागरिक भी यहां पानी लेने आते है। इस नल से लोगों को राहत मिली है।