विराट की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका रवाना

चुनौतीपूर्ण होगा टीम इंडिया का दौरा

मुंबई 29 दिसम्बर। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना हो गयी है। भारतीय टीम को इस दौरे में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। विराट ने माना कि दक्षिण अफ्रीका का यह दौरा टीम की असली परीक्षा होगा क्योंकि मेजबान टीम को उसकी की धरती पर हराना आसान नहीं होगा। इस दौरान टीम को एक अलग माहौल में उछाल भरी पिचों पर खेलना होगा।
इस दौर में विराट के साथ अनुष्का शर्मा भी जा रही हैं। इस दौरे पर रवाना होने से पहले विराट ने कहा कि शादी उनके लिए बहुत खास दिन था और अब वो वापस क्रिकेट में आ गये हैं। विराट ने कहा कि उन्हें शादी के बाद भी क्रिकेट में वापस करने में बिल्कुल भी मुश्किल नहीं होगी।
भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से खेलना है। टीम के और सदस्यों ने भी फोटो शेयर किए। रोहित शर्मा भी अपनी पत्नी के साथ इस दौरे पर जा रहे हैं, वहीं शिखर धवन के साथ उनकी पत्नी और बेटा जोरावर नजर आए।
कप्तान कोहली से पूछा गया कि शादी के समारोहों के बाद क्रिकेट में वापसी करना कितना मुश्किल होगा, उन्होंने कहा मैं शादी के कारण बाहर था जो कि अधिक महत्वपूर्ण था। वह ऐसा समय था जो हम दोनों के लिये हमेशा खास रहेगा। साथ ही कहा कि ब्रेक के दौरान भी में दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियां करता रहा। कोहली ने कहा,फिर से क्रिकेट में लौटना किसी भी तरह से कठिन नहीं होगा क्योंकि यह मेरे खून में है जैसे कि टीम के किसी अन्य सदस्य या फिर टीम प्रबंधन के लिये है। इसलिए पेशेवर मोर्चे पर वापसी करना किसी भी तरह से कठिन नहीं है.Ó
विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर को इटली में शादी के बाद नयी दिल्ली और मुंबई में दो पार्टियां आयोजित की जिसमें बालीवुड और राजनीतिक जगत की मशहूर हस्तियां भी शामिल हुईं थीं। इससे पहले कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 610 रन बनाये थे।